Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Jammu Kashmir Assembly Election: कटरा में पीएम मोदी की रैली, कहा- 'हम दिल और दिल्ली की दूरी मिटा रहे'

Jammu Kashmir Assembly Election: कटरा में पीएम मोदी की रैली, कहा- 'हम दिल और दिल्ली की दूरी मिटा रहे'

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने कटरा में रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दिल और दिल्ली की दूरी मिटा रही है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: September 19, 2024 21:17 IST
PM modi Katra Rally- India TV Hindi
Image Source : X/BJP कटरा में रैली के दौरान पीएम मोदी

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने कटरा में रैली की। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और बताया कि पिछले 10 साल में कश्मीर घाटी कितनी बदल गई है। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा "हम दिल और दिल्ली की दूरी मिटा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि ये चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है। नए जम्मू कश्मीर को और बुलंद बनाने के लिए है। कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के जिन तीन खानदानों ने इस क्षेत्र को सालों-साल घाव दिए, उनकी राजनीतिक विरासत का सूर्य आपको अस्त करना ही होगा। इसके लिए आपको (मतदाताओं को) कमल के निशान को चुनना होगा।

पीएम ने कहा कि ये भाजपा ही है जो आपके हितों को प्राथमिकता देती है। ये भाजपा ही है जिसने आपके साथ दशकों से चले आ रहे भेदभाव को खत्म किया है। उन्होंने कहा "कश्मीर हमारी आस्था और सांस्कृतिक पहचान का अहम हिस्सा है। हमें ऐसी सरकार चाहिए जो इन दोनों पहलुओं का सम्मान और प्रचार कर सके। कांग्रेस वोटों की खातिर हमारी आस्था और संस्कृति को खतरे में डालने से नहीं हिचकेगी।"

राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने नाम लिए बिना राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा "कांग्रेस के शाही परिवार के वारिस ने हाल ही में विदेश जाकर क्या कहा है, वो आपने भी सुना होगा। वो कहते हैं- 'हमारे देवी-देवता भगवान नहीं हैं।' हिंदू धर्म में गांव-गांव में देवी-देवताओं को पूजने की परंपरा है। हम ईस्ट देवों को मानने वाले लोग हैं और कांग्रेस वाले कहते हैं कि देवता भगवान नहीं होते। क्या आप इस बात से सहमत हैं? क्या ये हमारे देवी देवताओं का अपमान नहीं है? कांग्रेस का शाही परिवार, देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। ये परिवार, भारत में भ्रष्टाचार की कुरीति का जन्मदाता है, उसका पोषक है। इनकी हिम्मत देखिए... ये डोगरों की धरती पर आकर, यहां के राज परिवार को भ्रष्ट कहते हैं।"

मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान

पीएम ने राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा "कांग्रेस के नेता ने डोगरा विरासत पर हमला जानबूझकर किया है। ये मोहब्बत की दुकान के नाम पर नफरत का सामान बेचने की उनकी पुरानी नीति है। इनको वोटबैंक के अलावा कुछ नहीं दिखाई देता, इसलिए इन्होंने सालों साल तक जम्मू और कश्मीर के बीच खाई को गहरा किया। जम्मू के साथ हमेशा भेदभाव किया ,जबकि बीजेपी ने महाराजा हरी सिंह के जन्म दिवस पर छुट्टी घोषित कर इस महा विरासत को सम्मान दिया है। हमने जम्मू को विकास की नई धारा से जोड़ा है। रियासी और उधमपुर के साथ कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने कैसा सौतेला व्यवहार किया है, ये आप मुझसे ज्यादा जानते हैं। अटल जी की सरकार के समय चिनाब ब्रिज स्वीकृत हुआ था, लेकिन कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस ने इसकी फाइल को दबा दिया। आपने मोदी को, भाजपा को ये काम सौंपा और आज ये शानदार पुल सुविधा के साथ-साथ आकर्षण का भी केंद्र बना हुआ है।"

चिनाब ब्रिज, वंदे भारत ट्रेन का जिक्र

अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चिनाब ब्रिज एफिल टावर से भी ऊंचा है। बीजेपी कैसे काम करती है, इसके साक्षी कटरा के लोग हैं। देश में सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने का फैसला किया तो पहली ट्रेन दिल्ली से कटरा चलाई गई। आज 2-2 वंदे भारत ट्रेन रोजाना यहां पहुंचती हैं।"

कश्मीर आतंकवाद से मुक्त होकर रहेगा

पीएम मोदी ने कहा "कुछ समय पहले यहां माता के भक्तों पर कायराना हमला हुआ है। मैं विजय कुमार जी को नमन करता हूं, उन्होंने शिवखेड़ी में श्रद्धालुओं को बचाने के लिए अपना जीवन दे दिया। ये जज्बा हमें प्रेरित करता है। जब से अनुच्छेद 370 की दिवार यहां टूटी है, तब से आतंक और अलगाव यहां लगातार कमजोर पड़ रहे हैं। जम्मू कश्मीर स्थाई शांति की ओर बढ़ चला है। आप सभी के सहयोग से जम्मू कश्मीर आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त होकर रहेगा।"

पाकिस्तान ने खोली कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल

पाकिस्तान के रक्षामंत्री के बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा "कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। पाकिस्तान में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस के अलायंस की बल्ले-बल्ले हो रही है। इनके घोषणा पत्र से पाकिस्तान बहुत प्रभावित है। पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35A को लेकर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है यानी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है। मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है... हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती।"

यह भी पढ़ें-

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने किया कांग्रेस और JKNC का सपोर्ट, भड़क उठे गृह मंत्री अमित शाह

जम्मू कश्मीर की यात्रा पर पीएम मोदी ने पहना था "फिरन", कश्मीरी किसान ने दिया था तोहफा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement