Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. काउंटिंग के बीच बोले इंजीनियर रशीद, 'कश्मीर के लोगों को जीने दें और उन्हें उनके अधिकार दें'

काउंटिंग के बीच बोले इंजीनियर रशीद, 'कश्मीर के लोगों को जीने दें और उन्हें उनके अधिकार दें'

जम्मू-कश्मीर के बारामूला सीट से सांसद इंजीनियर रशीद ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में जो भी सरकार बने वो यहां लोगों और नई दिल्ली के बीच एक सेतु का काम करे।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 08, 2024 9:15 IST
Engineer Rashid- India TV Hindi
Image Source : FILE Engineer Rashid

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस बीच आवामी इत्तेहाद पार्टी के अध्यक्ष और सांसद शेख अब्दुल रशीद उर्फ इंजीनियर रशीद ने कहा, "सत्ता कोई स्थायी चीज नहीं होती, जम्मू-कश्मीर कोई साधारण राज्य नहीं है। एक तरफ पाकिस्तान है, दूसरी तरफ चीन है। दुनिया हमें देख रही है। कश्मीर के लोगों को जीने दें और उन्हें उनके अधिकार दें।''

'कश्मीर की शांति के लिए कुछ अच्छा करना चाहिए'

सांसद शेख अब्दुल रशीद उर्फ इंजीनियर रशीद ने कहा,  ''विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को सिर्फ दौरे के लिए इस्लामाबाद नहीं जाना चाहिए। उन्हें दुनिया को यह धोखा नहीं देना चाहिए कि मैं शंघाई सम्मेलन में गया था। उन्हें कश्मीर की शांति के लिए पर्दे के पीछे कुछ अच्छा करना चाहिए, मैं आग्रह करता हूं कि जम्मू-कश्मीर में जो भी सरकार बने, वह जम्मू-कश्मीर के लोगों और नई दिल्ली के बीच एक सेतु का काम करे ताकि हमारी परेशानियां खत्म हों।"

'कश्मीरियों के लिए काम करना जरूरी'

इससे पहले इंजीनियर रशीद ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाना महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि कश्मीरियों के लिए काम करना जरूरी है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में संभावित सरकार को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही थी। कश्मीर में शांति बहाली के प्रयासों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा था कि हमें मोदी वाला पीस नहीं बल्कि असली शांति चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती इन सबको मुझसे डर है। महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के पास कोई मुद्दा नहीं है सिर्फ एक मुद्दा है कि इंजीनियर रशीद का घेराव करो। 

यह भी पढ़ें:

Live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में किस सीट से कौन जीत रहा? देखें पूरी लिस्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement