Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. 'जम्मू-कश्मीर जल्द ही राज्य के रूप में काम करेगा', श्रीनगर में पीएम मोदी का ऐलान

'जम्मू-कश्मीर जल्द ही राज्य के रूप में काम करेगा', श्रीनगर में पीएम मोदी का ऐलान

'जम्मू-कश्मीर जल्द राज्य के रूप में काम करेगा', श्रीनगर में पीएम मोदी का ऐलान

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 20, 2024 21:28 IST
जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : X (BJP4INDIA) जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार और शुक्रवार को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। यहां गुरुवार को श्रीनगर में शेर ए कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बड़ी बात कह दी है। पीएम मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर जल्द ही राज्य के रूप में काम करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के  बाद जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु हो गई हैं। 

370 की दीवार अब गिर चुकी है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में की बेटियों और कमजोर वर्ग के लोगों को उनके हकों से वंचित रखा गया। सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने सभी को अधिकार और अवसर दिए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आ रहा यह बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है। पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज सही मायने में भारत का संविधान लागू हुआ है क्योंकि सबको बांटने वाली अनुच्छेद 370 की दीवार अब गिर चुकी है।

84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने 1,800 करोड़ रुपये की कृषि और संबद्ध क्षेत्र की परियोजनाओं की भी शुरुआत की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीनगर में 1,500 करोड़ रुपये की 84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। मोदी ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियों के लिए 2000 से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए।

आतंकियों को भी चेतावनी

जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी ने हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दुश्मनों को सबक सिखाने में वह कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। पीएम मोदी ने आतंकियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि अमन और इंसानियत के दुश्मनों को जम्मू एवं कश्मीर की तरक्की पसंद नहीं है और आज वो यहां का विकास रोकने के लिए आखिरी कोशिश कर रहे हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement