Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, अवंतीपोरा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, अवंतीपोरा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में स्थित अदिगाम देवसर इलाके में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों के मुठभेड़ की खबर हैं। वहीं दूसरी तरफ अवंतीपुरा में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: September 28, 2024 10:05 IST
Kulgam Encounter, Jammu and Kashmir, Jammu and Kashmir News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले थे।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के आदिगाम देवसर इलाके में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में 2 आतंकियों के घिरने की आशंका जताई जा रही है। यह मुठभेड़ शनिवार की सुबह शुरू हुई और अभी भी जारी है। मुठभेड़ में सेना के 3 जवानों और एक पुलिसकर्मी के घायल होने की भी खबर है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और आतंकवादी इसमें खलल डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। 

जांच में हुई मॉड्यूल में शामिल रहे युवकों की पहचान

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान निवासी आतंकवादी ऐसे युवाओं को चिन्हित करने के प्रयास कर रहे हैं, जिन्हें आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, औपचारिक रूप से शामिल किये जाने से पहले ऐसे युवकों को आतंकवादी कृत्य करने के लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक दिये जाते थे। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान, इस मॉड्यूल का हिस्सा रहे युवकों की पहचान की गई।

5 IED, 30 डटोनेटर समेत कई हथियार बरामद

प्रवक्ता ने कहा, ‘यह बात सामने आई कि पाकिस्तान निवासी आतंकवादी ने जेल में बंद एक OGW की सहायता से कई युवकों चिन्हित किया था, जो अवंतीपोरा और कुलगाम जिले के त्राल क्षेत्र में आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए प्रेरित हुए थे।’ इन युवकों को पिस्तौल, ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक उपलब्ध कराए गए। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में अब तक आतंकवादियों के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि रिमोट सहित 5 IED, 30 डेटोनेटर, IED के लिए 17 बैटरियां, 2 पिस्तौल, पिस्तौल की 3 मैगजीन, 25 गोलियां, 4 हथगोले और 20 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement