Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. क्या जम्मू-कश्मीर में साथ आएंगे भाजपा और अब्दुल्ला? नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दे दिया जवाब

क्या जम्मू-कश्मीर में साथ आएंगे भाजपा और अब्दुल्ला? नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दे दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग पूरी हो चुकी है और सभी अब परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच श्रीनगर के पूर्व महापौर जुनैद अजीम मट्टू ने नेशनल कांफ्रेंस पर भाजपा के साथ होने का आरोप लगाया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 04, 2024 19:02 IST
भाजपा के साथ जाने के अटकलों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दिया जवाब।- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा के साथ जाने के अटकलों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दिया जवाब।

जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। कुल तीन चरणों में जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग करा ली गई है। इस चुनाव के नतीजे आगामी 8 अक्तूबर की तारीख को जारी किए जाएंगे। हालांकि, परिणाम से पहले ही फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस पर भारतीय जनता पार्टी के साथ चोरी छुपे बातचीत के आरोप लगे हैं। अब इन आरोपों पर नेशनल कांफ्रेंस ने भी बयान जारी कर सफाई दी है।

क्या है नेशनल कांफ्रेंस पर आरोप?

दरअसल, श्रीनगर के पूर्व महापौर जुनैद अजीम मट्टू ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि नेशनल कांफ्रेंस भाजपा वार्ता स्पष्ट रूप से शुरू हो गई है। अजीम मट्टू ने दावा किया था कि नेशनल कांफ्रेंस का नेतृत्व अब भाजपा के अधिकृत प्रतिनिधियों से बात कर रहा है और एक अनौपचारिक मध्यस्थ इसमें मध्यस्थता कर रहा है।

फारूक अब्दुल्ला पर भी लगाया आरोप

पूर्व महापौर जुनैद अजीम मट्टू ने आरोप लगाया है कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पहलगाम में भाजपा के एक प्रतिनिधि से मुलाकात की है। जुनैद ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला ने पहलगाम में एक बार नहीं बल्कि दो बार भाजपा के किस प्रतिनिधि से मुलाकात की? पहलगाम में कौन सी वार्ता हो रही है? भाजपा को मना करने और निषिद्ध करने के सभी जोरदार बयानों का क्या हुआ?

नेशनल कांफ्रेंस जारी किया जवाब

जुनैद अजीम मट्टू के आरोपों पर नेशनल कांफ्रेंस ने भी जवाब दिया है और इन दावों को निराधार बताया है। पार्टी ने कहा कि वह I.N.D.I.A के दलों के अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल के संपर्क में नहीं है। पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि अपनी हार को भांपने वाले लोग इस तरह के निराधार आरोप फैलाने पर उतर आए हैं। नेशनल कांफ्रेंस नेने जनता से अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने हम पर भरोसा किया है वे इन झूठे दावों को नज़रअंदाज करें। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में वोटिंग के अगले ही दिन BJP कैंडिडेट की मौत, हार्ट अटैक से तोड़ा दम

‘अब मैला ढोने वाला भी बन सकता है विधायक’, जम्मू-कश्मीर में पहली बार MLA चुन रहा वाल्मीकि समुदाय

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement