Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू: वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हादसा, भूस्खलन में 2 की मौत, कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका

जम्मू: वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हादसा, भूस्खलन में 2 की मौत, कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका

वैष्णो देवी में हादसा हो गया है। पंछी हेलीपैड के पास पहाड़ गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है और कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की खबर है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 02, 2024 19:54 IST
Vaishno Devi Bhawan Road- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हादसा

श्रीनगर: श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हादसा हो गया है। पंछी हेलीपैड के पास हुए भूस्खलन की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर है। हादसे में कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका है। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के द्वारा राहत और बचाव का कार्य जारी है।

सामने आया माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ का बयान 

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने कहा कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने और भूस्खलन हुआ है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंच गई है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

अखनूर में भी हुआ था बड़ा हादसा

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में मई 2024 में बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 54 अन्य घायल हो गए थे। जम्मू अखनूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए बड़े हादसे में 22 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। मरने वालों में 11 पुरुष, 9 मह‍िलाएं और दो बच्‍चे थे। इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख जताया था।

यह दुर्घटना जिले के चौकी चोरा क्षेत्र के तुंगी-मोड़ पर हुई थी। बस करीब 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी। ये बस उत्‍तर प्रदेश के हाथरस से श्रद्धालुओं को लेकर जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के पौनी इलाके में शिव खोरी जा रही थी और इसके बाद बस को माता वैष्‍णो देवी जाना था। (इनपुट: राही कपूर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement