Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. India TV Exclusive: भारतीय सेना ने 7 मिनट के अंदर आतंकी का कैसे किया सफाया, देखें बारामूला एनकाउंटर का एक्सक्लूसिव वीडियो

India TV Exclusive: भारतीय सेना ने 7 मिनट के अंदर आतंकी का कैसे किया सफाया, देखें बारामूला एनकाउंटर का एक्सक्लूसिव वीडियो

India TV Exclusive: बीते कल बारामूला में हुए आंतकियों के एनकाउंटर का एक्सक्लूसिव वीडियो इंडिया टीवी के पास है। आपने अभी तक दो वीडियो देखे लेकिन ऐसा वीडियो नहीं देखा होगा।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Akash Mishra Updated on: September 15, 2024 17:06 IST
बारामूला एनकाउंटर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बारामूला एनकाउंटर

India TV Exclusive: बारामूला के पट्टन में कल आतंकियों का एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर में भारतीय सेना ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया था। India Tv के पास अब बारामूला एनकाउंटर का एक्सक्लूसिव वीडियो है। अभी तक आपने दो वीडियो देखे होंगे लेकिन ऐसा वीडियो नहीं देखा होगा। 

भारतीय सेना की चिनार कोर को ये जानकरी मिली थी कि 3 आतंकवादी छुपे हुए हैं। इस जानकारी के मिलते ही कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम के साथ घेराबन्दी हो गई और फिर एक-एक करके अतंकियों को मार गिराया गया। वीडियो में आतंकी भागता हुआ दिख रहा है। Drone footage के ज़रिए समझिए कि भारतीय सेना ने सात मिनट के अंदर आतंकी का कैसे सफ़ाया किया। 

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जब सेना ने अपने ड्रोन को कमरे में भेजा तो आतंकी भागने की कोशिश करने लगा। वीडियो में दिख रहा है कि आतंकी अपने हथियार से फ़ायर करते हुए बाहर निकल रहा है और भाग रहा है। 

राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडर ब्रिगेडियर संजय कन्नोथ के अनुसार आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के चक टप्पर क्रीरी में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार देर रात घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा, "कल रात हमें खुफिया एजेंसियों से चक टप्पर/वाटरगाम में कुछ अज्ञात आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिली। संदिग्ध स्थान पर घेराबंदी कर दी गई।" 

खाली बिल्डिंग में छिपे थे आंतकी

ब्रिगेडियर कन्नोथ ने कहा, "एक खाली इमारत में छिपे आतंकवादियों ने हमारी टुकड़ियों पर गोलीबारी की। मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार, हमने जवाबी गोलीबारी की। उस स्थान की घेराबंदी कर दी गई और अतिरिक्त बल भेजा गया।" उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने पूरी रात सैनिकों पर लगातार भारी गोलीबारी जारी रखी, जिसका माकूल जवाब दिया गया।

With PTI Input

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement