Thursday, June 27, 2024
Advertisement

गुलाम नबी आजाद की केंद्र से अपील, इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत दी जाए

इंजीनियर राशिद टेरर-फंडिंग मामले में 2019 से जेल में बंद हैं। उन्होंने हालिया चुनावों में बारामूला लोकसभा सीट से जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हराया था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 27, 2024 7:10 IST
Engineer rashid- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इंजीनियर राशिद

श्रीनगर: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को केंद्र सरकार से इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत देने का आग्रह किया। राशिद टेरर-फंडिंग मामले में 2019 से जेल में बंद हैं। उन्होंने हालिया चुनावों में बारामूला लोकसभा सीट से जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हराया था।

'भारी जनसमर्थन के साथ लोकसभा चुनाव में हासिल की जीत'

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "इंजीनियर राशिद ने भारी जनसमर्थन के साथ लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की है। इसलिए सरकार को जनादेश को स्वीकार करना चाहिए और उन्हें शपथ लेने की इजाजत देनी चाहिए।" उन्होंने कहा, "कश्मीर के चार जिलों में उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बिना किसी देरी के प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। यदि कानून उनकी उम्मीदवारी की इजाजत देता है, तो उसे संसदीय कार्यवाही में भी उनकी पूरी भागीदारी की अनुमति देनी चाहिए।"

'5 सालों से राशिद के परिवार और समर्थकों ने सहा दर्द'

आगे उन्होंने कहा, ''राशिद के जेल में रहने के कारण पिछले पांच सालों से उनके परिवार और समर्थकों को दर्द सहना पड़ रहा है। मुझे उनके दो बेटों की सराहना करनी चाहिए, जिन्होंने अपने पिता के लिए प्रचार किया और लोकसभा चुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित की। लोगों ने बड़ी संख्या में उन्हें वोट दिया है, जो संविधान में उनकी आस्था को दर्शाता है। इसलिए, सरकार को इन बातों पर विचार करते हुए उन्हें रिहा करना चाहिए और शपथ लेने की इजाजत देनी चाहिए।" (IANS इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement