Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बड़ा हादसा, सेना का वाहन गहरी खाई में गिरा, चार जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बड़ा हादसा, सेना का वाहन गहरी खाई में गिरा, चार जवान घायल

गंभीर रूप से घायल दो जवानों को बेहतर इलाज के लिए सेना के विशेष अस्पताल में रेफर किया गया है। स्थानीय पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 18, 2024 0:00 IST
राजौरी में सेना का वाहन खाई में गिरा - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजौरी में सेना का वाहन खाई में गिरा

जम्मू:जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके में मंगलवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। इसमें सेना का आर्माडा वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में एक जवान शहीद हो गया जबति अन्य घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब सेना का वाहन पहाड़ी मार्ग पर चलते हुए अचानक नियंत्रण खो बैठा और खाई में जा गिरा। शहीद की पहचान बलजीत सिंह के रुप में कई गई है। सेना ने परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

गंभीर रूप से घायल दो जवान घायल

हादसे की सूचना मिलते ही तुरंत बचाव दल मौके पर पहुंचा और सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायल दो जवानों को बेहतर इलाज के लिए सेना के विशेष अस्पताल में रेफर किया गया है। स्थानीय पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

कठुआ जिले में भी चार जवान हुए थे घायल

इससे पहले अभी हाल में ही जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सीआरपीएफ का एक वाहन पलट जाने से चार जवान घायल हो गए थे। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को सुरक्षा प्रदान करने के लिए बिलावर जा रहे दल का हिस्सा थे। सिंह वहां भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सतीश शर्मा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए हेलीकॉप्टर से पहुंचने वाले थे।

अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को ले जा रहा एक वाहन बिलावर के निकट आगे का एक पहिया फट जाने के कारण पलट गया, जिससे चार जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि जवानों को बाद में इलाज के लिए बिलावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया। वहीं, पुंछ जिले के बनवत गांव के पास एक मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक सैन्यकर्मी की मौत हो गई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement