Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. उधमपुर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी ढेर

उधमपुर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज मुठभेड़ की खबर आई। जानकारी के मुताबिक, उधमपुर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी घेर रखे हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 11, 2024 17:48 IST
उधमपुर में...- India TV Hindi
Image Source : PTI उधमपुर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, इलाके में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) आतंकी ग्रुप के भारी हथियारों से लैस 4 आतंकवादी फंसे हुए हैं। इन्हें सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। जानकारी मिल रही है कि सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। 

घिरे हुए हैं आतंकी

सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। थोड़ी देर पहले डिफेंस प्रवक्ता ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया था कि विशेष खुफिया सूचना के आधार पर कठुआ में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया और कठुआ-बसंतगढ़ बॉर्डर पर आतंकवादियों को घेरा गया। पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और दोनों तरफ से कुछ राउंड फायरिंग भी हुई थी। मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी

Image Source : INDIA TV
मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी

मिली है खुफिया जानकारी

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, चुनावों के चलते आतंकवादी गतिविधियों में एकाएक तेजी देखने को मिल रही है। यहां 3 चरण में चुनाव होंगे, पहला चरण 18 सितंबर को, दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। इसी के चलते खुफिया एजेंसियों को प्रदेश के कई हिस्सों में आतंकी मूवमेंट की जानकारी मिली, जिसमें जम्मू-कश्मीर चुनाव और कैलाश कुंड यात्रा पर हमले की आशंका जताई गई है। आगे कहा गया कि आतंकी सुरक्षाबलों और पुलिस के ठिकानों पर भी हमला कर सकते हैं। 

जानकारी दे दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का गठन पाकिस्तान में साल 2000 में किया गया था। मौलाना मसूद अजहर ने इस संगठन को भारत में आतंक फैलाने के उद्देश्य से बनाया। इस संगठन को भारत सरकार ने बैन कर रखा है। बैन आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद देश में कई घातक हमलों के लिए जिम्मेदार है, जिसमें 2019 का पुलवामा बम विस्फोट भी शामिल है।

(इनपुट- राही कपूर)

ये भी पढ़ें:

Jammu Kashmir Assembly Elections: बदली-बदली नजर आ रही है पुलवामा की तस्वीर, 35 साल बाद चुनावों में बिखरा नया रंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement