Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर: डिप्टी सीएम सुरेंद्र कुमार ने राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की, कहा-केंद्र पूरा करे वादा

जम्मू-कश्मीर: डिप्टी सीएम सुरेंद्र कुमार ने राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की, कहा-केंद्र पूरा करे वादा

डिप्टी सीएम सुरेंद्र कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल होते ही राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा, यह वादा केंद्र ने किया था। अब हालात सामान्य है तो केंद्र अपना वादा पूरा करे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 19, 2024 13:12 IST
डिप्टी सीएम सुरेंद्र कुमार- India TV Hindi
Image Source : ANI डिप्टी सीएम सुरेंद्र कुमार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो चुका है। मंत्रियों के विभागों को बंटवारा भी हो चुका है। इस बीच राज्य के डिप्टी सीएम सुरिंदर कुमार चौधरी ने कहा किकेंद्र को अपना वादा पूरा करना चाहिए और राज्य का दर्जा बहाल करना चाहिए, यह हमारा अधिकार है। हम वही मांग रहे हैं जो उन्होंने पहले ही वादा किया था।

बेरोजगारी एक बहुत बड़ा मुद्दा

सुरिंदर कुमार चौधरी ने कहा कि दरबार मूव  भी हमारी प्राथमिकता है। इसके अलावा, बेरोजगारी एक बहुत बड़ा मुद्दा है। सीएम ने कल भी कहा कि खाली पदों को भरा जाएगा। हम जम्मू-कश्मीर की प्रतिष्ठा को पुनर्जीवित करने के लिए दृढ़ हैं। गृह मंत्री ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल होते ही राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा। आज स्थिति सामान्य है। लाखों लोगों ने मतदान किया और सफल चुनाव हुआ। इसलिए उन्हें राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा पूरा करना चाहिए।

 रविंदर रैना को हराया

बता दें कि सुरिंदर कुमार चौधरी पीर पंजाल क्षेत्र के स्थानीय नेता हैं और उमर अब्दुल्ला ने उन्हें डिप्टी सीएम की कमान सौंपी है। जम्मू कश्मीर में 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में पहली निर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में उमर ने शपथ ली। चौधरी ने राजौरी जिले के नौशेरा में भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना को हराया था और राणा पुंछ जिले के मेंढर का प्रतिनिधित्व करते है। चौधरी के गृहनगर नौशेरा में नेकां कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी तथा पार्टी एवं अब्दुल्ला के समर्थन में नारे लगाए। स्थानीय लोगों ने चौधरी को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर नेकां का आभार व्यक्त किया। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement