Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा, वाहन खाईं में गिरने से CRPF के कई जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा, वाहन खाईं में गिरने से CRPF के कई जवान घायल

अधिकारियों ने बताया कि सुबह मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के पखेरपोरा इलाके में सीआरपीएफ के कई जवान घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: October 17, 2024 15:05 IST
CRPF का वाहन खाईं में गिरा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CRPF का वाहन खाईं में गिरा

बडगामः जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के पखेरपोरा इलाके में सीआरपीएफ का वाहन गहरी खाईं में गिरने बड़ा हादसा हो गया है। सड़क दुर्घटना में सीआरपीएफ के कई जवान घायल हो गए हैं।  जानकारी के अनुसार, आज सुबह पखेरपोरा में खायगाम क्रॉसिंग के पास सीआरपीएफ का एक वाहन खाई में गिर गया।

घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया

घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। जानकारी के अनुसार, 15 जवान घायल हुए हैं। हालांकि सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। बचाव दल मौके पर जाकर सभी का रेस्क्यू किया। हादसे में वाहन क्षतिग्रस्त हो गई है।

कठुआ में भी हुआ था बड़ा हादसा

इससे पहले सितंबर में कठुआ जिले में एक वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से सेना के एक जवान की मौत हो गई थी जबकि छह अन्य घायल हो गए थे। अधिकारियों के अनुसार, माचेडी-बिलावर रोड पर यह घटन सुकराला देवी मंदिर के पास हुई जब सैनिक दूरदराज के इलाके में गश्त पर थे। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों सहित बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और सात घायल सैनिकों को अस्पताल ले गए, जहां उनमें से एक सिपाही रामकिशोर को मृत घोषित कर दिया गया।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई थी पांच लोगों की मौत

वहीं, जून महीने में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कैब के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा कि एसयूवी श्रीनगर से जम्मू जा रही थी और खुनी नाला के पास डिगडोले में यह दुर्घटना हुई जब उसके चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया। सेना ने बचाव अभियान में सहायता की। पुलिस ने कहा कि सेना के जवान 90 डिग्री की खड़ी ढलान से नीचे उतरे और छह यात्रियों में से पांच को ढूंढ निकाला। तीन को मौके पर ही मृत पाया गया, जबकि दो गंभीर रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल रामबन ले जाया गया, जहां उनमें से एक को मृत घोषित कर दिया गया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement