Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, प्रदेश अध्यक्ष को भी उतारा मैदान में

जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, प्रदेश अध्यक्ष को भी उतारा मैदान में

कांग्रेस ने आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 6 उम्मीदवारों के नाम है, जहां एक नाम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का भी है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 02, 2024 17:53 IST
जम्मू कश्मीर चुनाव के...- India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों को जगह दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने रियासी से मुमताज खान को मैदान में उतारा है। बता दें कि रियासी में दूसरे चरण में चुनाव होने हैं। वहीं, श्री माता वैष्णव देवी सीट भूपेंद्र जमवाल के हिस्से में आई है। यानी भूपेंद्र जमवाल इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष को भी दिया टिकट

इसके अलावा, पार्टी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष तारीक हमीद कर्रा को भी मैदान में उतारा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष तारीक हमीद कर्रा को श्री नगर के सेंट्रल शाल्टेंग विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष तारीक हमीद कर्रा के अलावा, रियासी से मुमताज खान, श्री माता वैष्णव देवी सीट से भूपेंद्र जमवाल, रजौरी (एसटी) से इफ्तकार अहमद, थन्नामंडी (एसटी) से शाबिर अहमद खान और सुरनकोटे (एसटी) से मो. शहनवाज चौधरी को टिकट दिया है।

पहली लिस्ट में थे 9 नाम

इससे पहले जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 29 अगस्त को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 9 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए थे, जिसमें से 3 पूर्व अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, पीरजादा मोहम्मद सईद और विकार रसूल वानी को भी शामिल किया गया था।

10 साल बाद हो रहे चुनाव

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 370 खत्म होने के साथ ही 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। यहां 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, रिजल्ट 8 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे, जो पहले 4 अक्टूबर को आने थे, लेकिन चुनाव आयोग ने इसे बदलकर 8 अक्टूबर कर दिया।

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के चुनावों को लेकर होगी चर्चा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement