Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, इन 29 उम्मीदवारों के हैं नाम

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, इन 29 उम्मीदवारों के हैं नाम

बीजेपी ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 29 उम्मीदवारों के नाम हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Updated on: August 27, 2024 16:35 IST
बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल पूरी तैयारी में जुट गए हैं। यहां पर तीन चरणों में चुनाव होने हैं, जिसके लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कुल 29 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। ये सभी प्रत्याशी दूसरे और तीसरे चरण के तहत चुनावी मैदान में उतरेंगे। बता दें कि इससे पहले बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नाम की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। 

दूसरे चरण के लिए 10 प्रत्याशियों के नाम

बीजेपी की इस लिस्ट में दूसरे चरण के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। इसमें हब्बाकदल विधानसभा सीट से अशोक भट्ट, गुलाबगढ़ सीट से मोहम्मद अकरम चौधरी, रियासी सीट से कुलदीप राज दुबे और श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से बलदेव राज शर्मा को टिकट दिया गया है। इसके अलावा कालाकोट-सुंदरबनी सीट से ठाकुर रणधीर सिंह, बुधल सीट से चौधरी जुल्फीकर अली, थन्नामंडी सीट से मोहम्मद इकबाल अली, सुरनकोटे सीट से मोहम्मद सैयद मुश्ताक अहमद बुखारी, पुंछ हवेली सीट से चौधरी अब्दुल गनी और मेंढर विधानसभा सीट से मुर्तजा खान को टिकट दिया गया है। 

तीसरे चरण के लिए 19 प्रत्याशियों के नाम

इसके आगे इसी लिस्ट में तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। इसमें उधमपुर पश्चिम विधानसभा सीट से पवन गुप्ता, चिनानी सीट से बलवंत सिंह मनकोटिया, रामनगर सीट से सुनील भारद्वाज, बनी सीट से जीवन लाल, बिलावर सीट से सतीश शर्मा, बसोहली सीट से दर्शन सिंह, जसरोटा सीट से राजीव जसरोटिया, हीरानगर सीट से विजय कुमार शर्मा, रामगढ़ सीट से देवेंद्र कुमार मणियाल और सांबा विधानसभा सीट से सुरजीत सिंह सलाथिया को टिकट दिया गया है। 

तीसरे चरण में इनका भी नाम

इस लिस्ट में आगे विजयपुर विधानसभा सीट से चंद्र प्रकाश गंगा, सुचेतगढ़ सीट से धारू राम भगत, आरएस पुरा-जम्मू दक्षिण सीट से नरिंदर सिंह रैना, जम्मू पूर्वी सीट से युद्धवीर सिंह, नगरोट सीट से देविंदर सिंह राणा, जम्मू पश्चिम सीट से अरविंद गुप्ता, जम्मू उत्तर सीट से शाम लाल शर्मा, अखनूर सीट से मोहन लाल भगत और छम्ब विधानसभा सीट से राजीव शर्मा को टिकट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- 

जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में नाबालिग के साथ गैंगरेप, सफाईकर्मियों पर आरोप

हरियाणा में ट्रैक्टर चलाते नजर आए BJP नेता और सांसद तेजस्वी सूर्या, सामने आया VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement