Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर के लिए बीजेपी ने जारी की अपनी चौथी लिस्ट, प्रदेश अध्यक्ष को भी बनाया उम्मीदवार

जम्मू कश्मीर के लिए बीजेपी ने जारी की अपनी चौथी लिस्ट, प्रदेश अध्यक्ष को भी बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने आज अपनी चौथी लिस्ट लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना को भी उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 02, 2024 19:43 IST
प्रदेश अध्यक्ष रविंदर...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इस लिस्ट में कुल 6 लोगों को जगह दी है, जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना का भी नाम शामिल है। वहीं, चर्चित लाल चौक सीट से इंजीनियर ऐजाज हुसैन को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी के साथ पार्टी ने अब तक कुल 51 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

रविंदर रैना को मिली ये सीट

इस लिस्ट में बीजेपी ने नौशेरा सीट से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना को मैदान में उतारा है। वहीं, ईदगाह सीट से आरिफ राजा, लाल चौक से इंजी. ऐजाज हुसैन, खानसाहिब सीट से डॉ. अली मोहम्मद मीर, चरार-ए-शरीफ सीट से जाहिद हुसैन और रजौरी (एसटी) सीट से विबोध गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है।

तीन चरणों में होंगे चुनाव

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 18 सिंतबर से शुरू होंगे, जो तीन चरण यानी 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर 2024 को आयोजित होंगे। जबकि इस राज्य में मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। जानकारी के लिए बता दें कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं।

पिछले चुनाव में क्या था हाल?

2014 में जम्मू-कश्मीर में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं। पार्टी एक बार फिर उभरी कांग्रेस से चुनौती का सामना करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है, जिसने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है, खासकर जम्मू क्षेत्र में, जो 2014 से भाजपा का गढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें:

जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, रियासी से इन्हें दिया टिकट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement