Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर में आज शुरू होगा बीजेपी का चुनाव अभियान, अमित शाह जारी करेंगे घोषणापत्र

जम्मू कश्मीर में आज शुरू होगा बीजेपी का चुनाव अभियान, अमित शाह जारी करेंगे घोषणापत्र

शाह का जम्मू-कश्मीर का दौरा भाजपा के लिए ऐसे समय में हो रहा है, जब विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इन चुनौतियों में कई नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध तथा टिकट न मिलने के बाद कुछेक नेताओं का पार्टी छोड़ना शामिल है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: September 06, 2024 6:26 IST
AMit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार से शुरू हो रहे जम्मू-कश्मीर के अपने दो-दिवसीय दौरे के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे। शाह का जम्मू-कश्मीर का दौरा भाजपा के लिए ऐसे समय में हो रहा है, जब विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इन चुनौतियों में कई नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध तथा टिकट न मिलने के बाद कुछेक नेताओं का पार्टी छोड़ना शामिल है। 

एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘अमित शाह जी दो-दिवसीय दौरे पर जम्मू आ रहे हैं। वह दिल्ली से दोपहर (यहां) पहुंचेंगे।’’ नेता ने कहा कि अपने दौरे के पहले दिन शाह शाम चार बजे यहां पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे। बाद में शाम को वह पार्टी नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे। 

भाजपा के अभियान की शुरुआत

उन्होंने कहा कि शाह आधिकारिक तौर पर जम्मू से भाजपा के अभियान की शुरुआत करेंगे। वह शनिवार को यहां एक रैली को संबोधित करेंगे। केंद्र शासित प्रदेश में टिकट वितरण को लेकर भाजपा के भीतर व्याप्त नाराजगी को देखते हुए जम्मू में उनका दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी ने नुकसान की भरपाई के लिए पिछले सप्ताह केंद्रीय मंत्रियों सहित कई शीर्ष नेताओं को वहां भेजकर स्थिति शांत करने का प्रयास किया है। ग्यारह विधानसभा क्षेत्रों वाले जम्मू जिला भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है। पार्टी ने 2014 के चुनावों में इनमें से नौ सीट जीती थीं, जिससे उसकी कुल संख्या 25 हो गई थी। 

शाह के दौरे से पहले सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

जम्मू से शाह के अभियान की शुरुआत का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को उनके कल्याण और विकास के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त करना है। अधिकारियों ने बताया कि शाह के दौरे से पहले जम्मू और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पालोरा टॉप में शाह की रैली के लिए सुरक्षा उपायों सहित विभिन्न तरीके की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान चलाए गए हैं और क्षेत्र में आवश्यक प्रोटोकॉल लागू हैं। (इनपुट- पीटीआई भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement