Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, पुंछ में जंगल से बरामद किए 6 चीनी ग्रेनेड

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, पुंछ में जंगल से बरामद किए 6 चीनी ग्रेनेड

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने पुंछ में जंगल से 6 चीनी ग्रेनेड बरामद किए हैं। अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 28, 2024 21:00 IST
Indian Army- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पुंछ जिले के शीनदारा सेक्टर के दाछी जंगल से 6 चीनी ग्रेनेड बरामद किए हैं। ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।

क्या है मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, पुंछ जिले के सिंधरा इलाके के दाछी जंगल में सुरक्षाबलों ने छह हथगोले बरामद किए। सुरक्षा बलों को दाछी जंगल के सामान्य क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से हवाई खेप गिराने के बारे में एक विश्वसनीय जानकारी मिली थी। जल्द ही सेना की 39 आरआर की एक टीम ने दाछी जंगल, सिंधरा में तलाशी अभियान शुरू किया और छह हथगोले बरामद किए।

हालही में मारा गया था एक आतंकी

बीते कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी। इसमें एक आतंकी मारा गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने सोपोर में एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया था, हालांकि अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव ड्यूटी के लिए मजिस्ट्रेट के साथ CRPF की टुकड़ियों को तैनात किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस और मजिस्ट्रेट के साथ सीआरपीएफ की एक टुकड़ी को सोपोर के एक पशु अस्पताल में ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था।

शनिवार को दिन में लगभग 3 बजे एक आतंकवादी ने नाका प्वाइंट (पशु चिकित्सा अस्पताल रोड, वाटरगाम) के पीछे से सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी। CRPF और अन्य जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी में संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया गया। बाद में सेना एवं पुलिस भी मौके पर पहुंची और ऑपरेशन में शामिल हो गई। बताया जा रहा है कि फायरिंग की आवाज सुनकर 32 आरआर के जवान मौके पर पहुंच गए थे। क्षेत्र में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान, एक पिस्तौल, दो ग्रेनेड और दो मैगजीन के साथ एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement