Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर: सेना ने एक आतंकवादी को किया ढेर, हथियारों का जखीरा भी बरामद, आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 की गई थी जान

जम्मू-कश्मीर: सेना ने एक आतंकवादी को किया ढेर, हथियारों का जखीरा भी बरामद, आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 की गई थी जान

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने एक डॉक्टर और 6 प्रवासी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। सीएम उमर अब्दुल्ला और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की इस हमले की कड़ी निंदा की है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 21, 2024 7:46 IST
भारतीय सेना ने आतंकी को किया ढेर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारतीय सेना ने आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में रविवार की रात बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई। भारतीय सेना के सर्च ऑपरेशन के बाद हथियारों से लैस आतंकवादी को मार गिराया गया। घटनास्थल से 1 एके राइफल, 2 एक मैगजीन, 57 एके राउंड, पिस्तौल, 3 पिस्तौल मैगजीन और अन्य युद्ध संबंधी सामान बरामद किया गया है। एक आतंकी के मारे जाने के बाद भी भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। 

आतंकी हमले में दूसरे राज्य के लोगों की गई जान

रविवार रात आतंकियों ने गैर-स्थानीय लोगों को टारगेट करके हमला कर दिया। हमले में डॉक्टर समेत 7 लोगों की जान चली गई। डॉक्टर की पहचान बड़गाम के शहनवाज अहमद के तौर पर हुई है। आतंकी हमले में मरने वालों में ज्यादातर दूसरे राज्यों से हैं। 

कुछ मजदूर भी हुए घायल

वहीं, इस हमले में कुछ मजदूरों के भी घायल होने की खबर है। उन्हें श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर केंद्र सरकार की तरफ से चल रहे जेड मोड़ सुरंग निर्माण प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। जो मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की गगनगीर घाटी को सोनमर्ग से जोड़ती है। 

आतंकी हमले में दो गाड़ियां जलकर खाक

आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए। आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं। आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि अन्य हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

कुछ दिन पहले भी आतंकियों ने युवक की ली थी जान

आतंकी हमले के बाद आईजी कश्मीर वीके बिरदी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने अस्पताल में घायलों का हालचाल लिया। बता दें कि इससे पहले 16 अक्टूबर को शोपियां में आतंकियों ने गैर-स्थानीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकी हमला जिस क्षेत्र में हुआ है, वह सीएम उमर अब्दुल्ला के चुनाव क्षेत्र गांदरबल विधानसभा में आता है। वहीं, हमले के बाद सीएम उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया  प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके इस आतंकी हमले की निंदा की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement