Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर में बड़ा सियासी घटनाक्रम, इस पार्टी के सीनियर नेता ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने से भी किया इनकार

जम्मू-कश्मीर में बड़ा सियासी घटनाक्रम, इस पार्टी के सीनियर नेता ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने से भी किया इनकार

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के वरिष्ठ नेता जुनैद अजीम मट्टू ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की है। जदीबल क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 28, 2024 8:51 IST
पार्टी नेताओं के साथ जुनैद अजीम मट्टू (बीच में)- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI पार्टी नेताओं के साथ जुनैद अजीम मट्टू (बीच में)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के वरिष्ठ नेता जुनैद अजीम मट्टू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अपनी पार्टी ने जुनैद अजीम मट्टू को जदीबल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने से मना कर दिया। 

समर्थकों से बातचीत के बाद लिया फैसला

जुनैद अजीम मट्टू जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। जानकारी के अनुसार,जुनैद अजीम मट्टू ने मंगलवार रात को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में दावा किया कि यह निर्णय उनके समर्थकों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद किया गया। उन्होंने एक्स पर लिखा, "भारी मन से और पूरी विनम्रता के साथ मैं जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी से अलग होने के अपने फैसले की घोषणा करता हूं।

इस वजह से दिया इस्तीफा

उन्होंने अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मुहम्मद अल्ताफ बुखारी और अपने सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। जुनैद ने कहा कि मेरी पार्टी अब मेरे स्थान पर जदीबल से एक उचित उम्मीदवार खड़ा करने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है। मेरी अपनी मान्यताएं अब पार्टी की विचारधारा के अनुरूप नहीं हैं और इस स्थिति मेंअभी भी पार्टी से जुड़े रहना या पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना पूरी तरह से कपटपूर्ण होगा। पिछले पांच दिनों में अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के आधार पर मैं इस निर्णय पर पहुंचा हूं।

जल्द ही ले सकतें हैं बड़ा फैसला

उन्होंने कहा कि अपने इरादों और लक्ष्यों को रेखांकित करने के लिए कुछ दिनों में मीडिया को संबोधित करूंगा। मैं जो भी निर्णय लूंगा, मेरे प्रयास मेरे विश्वास और शुद्ध विश्वास द्वारा निर्देशित जीवन की दिशा में होंगे।  सच बोलने और सत्ता के खिलाफ जाने पर हमें अकल्पनीय चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं मैं जो भी फैसला लूंगा सोच समझकर लूंगा। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement