Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. "जम्मू-कश्मीर में इन तीन परिवारों ने फैलाई दहशतगर्दी, आतंकवाद को दी पनाह", मेंढर में गरजे अमित शाह

"जम्मू-कश्मीर में इन तीन परिवारों ने फैलाई दहशतगर्दी, आतंकवाद को दी पनाह", मेंढर में गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने मेंढर में एक जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 21, 2024 14:06 IST
जम्मू-कश्मीर के मेंढर में बोलते अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जम्मू-कश्मीर के मेंढर में बोलते अमित शाह

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर के मेंढर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, "यह चुनाव तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला है और ये तीन परिवार हैं - अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और नेहरू-गांधी परिवार। इन तीनों परिवारों ने यहां जम्हूरियत को रोक कर रखा था। अगर 2014 में मोदी जी की सरकार न आती तो पंचायत, ब्लॉक, जिले के चुनाव नहीं होते।" 

गोली का जवाब गोले से दिया जाएगा

इसके बाद अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में फैली दहशतगर्दी के लिए भी इन तीनों परिवारों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि, "90 के दशक में फारूक की मेहरबानी से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद आया। 90 के दशक में यहां बहुत गोलीबारी होती थी, क्योंकि यहां के आका पाकिस्तान से डरते थे। लेकिन अब पाकिस्तान नरेंद्र मोदी से डरता है। उनकी हिम्मत नहीं कि वे गोलीबारी कर दें। अगर गोलीबारी की तो गोली का जवाब गोले से दिया जाएगा। आज नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर से दशहतगर्दी को समाप्त किया है और यहां के युवाओं के हाथ में पत्थर की जगह लैपटॉप दिया है। एक वो दौर था, जब युवाओं के सपनों को रौंदा जाता था और एक आज का दौर है, जब मोदी सरकार की नीतियों के कारण अमृत पीढ़ी न सिर्फ दुनिया में देश का नाम बढ़ा रही है, बल्कि 'विकसित भारत' के निर्माण में अहम योगदान दे रही है।" 

आरक्षण के मुद्दे पर बोले अमित शाह

जम्मू-कश्मीर के लोगों को आरक्षण देने की बात पर अमित शाह ने कहा कि, "मोदी के आने बाद ओबीसी, पिछड़ों, गुर्जर बकरवाल और पहाड़ियों को आरक्षण मिला। जब मैंने बिल पेश किया तो फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने विरोध किया और यहां गुर्जर भाइयों को भड़काना शुरू किया।   जब मैं राजौरी आया था तब मैंने वादा किया था कि हम गुर्जर भाइयों के आरक्षण को कम नहीं करेंगे। इन लोगों ने (कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस) कहा है कि हम आरक्षण समाप्त करेंगे, जबकि हम (भाजपा) कह रहे हैं कि हम प्रमोशन में भी गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ियों को आरक्षण देंगे।"

इन जगहों पर भी शाह करेंगे चुनाव प्रचार

अमित शाह मेंढर के बाद पूंछ, थानामंडी, राजौरी और अखनूर में भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। शाह का 5 दिन में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले 16 सितंबर को उन्होंने पाड्डर नागसेनी, किश्तवाड़ और रामबन ​​में जनसभा की थी। 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के एजेंडे पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला? PM मोदी के बयान पर किया पलटवार, रशीद को बताया BJP का एजेंट

हंदवाड़ा सीट पर इन 4 उम्मीदवारों में घमासान, समझें कांटे की टक्कर का पूरा समीकरण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement