Thursday, July 04, 2024
Advertisement

VIDEO: बाल-बाल बचे अमरनाथ यात्री, ब्रेक फेल होने पर बस से कूदने लगे तीर्थयात्री, यूं बचाई गई जान

अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस का ब्रेक फेल हो गया। इससे डरकर यात्री बस से कूदने लगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सुरक्षाबलों के त्वरित एक्शन से नेशनल हाईवे- 44 पर बड़ी दुर्घटना होने से टल गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 03, 2024 9:43 IST
बस के पीछ सुरक्षाबल के जवान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बस के पीछ सुरक्षाबल के जवान

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भारतीय सेना और पुलिस ने एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया। दरअसल, अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस का ब्रेक फेल हो गया। इससे डरकर यात्री बस से कूदने लगे। तीर्थयात्री पंजाब से थे। बस खाई में गिरती उससे पहले भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर गाड़ी के नीचे पत्थरों को डाल बस को रोक लिया। सुरक्षाबलों के त्वरित एक्शन से नेशनल हाईवे- 44 पर बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। 

बस से कूदते यात्रियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हो रहा है। वीडियो में कई तीर्थयात्रियों को चलती बस से कूदते हुए देखा जा सकता है, जबकि सुरक्षा बल वाहन को खाई में गिरने से रोकने की कोशिश में उसके पीछे भाग रहे थे। इस दौरान बस से कूदने वाले कम से कम 10 तीर्थयात्री घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई, जब ड्राइवर ने यात्रियों को बताया कि बस के ब्रेक फेल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है।

बस में सवार थे 40 तीर्थयात्री

अधिकारियों ने बताया कि बस में 40 तीर्थयात्री सवार थे, जो पंजाब के होशियारपुर लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि बनिहाल के पास नचलाना पहुंचने पर ब्रेक फेल होने के कारण ड्राइवर वाहन रोकने में नाकाम रहा। इस घटना में घायल हुए 10 लोगों में 6 पुरुष, 3 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। जानकारी के मुताबिक, तीर्थयात्रियों को चलती बस से कूदते देखकर सेना के जवानों और पुलिस कर्मियों ने तेजी से कार्रवाई की और वाहन के टायरों के नीचे पत्थर रखकर बस को नदी में गिरने से रोकने में कामयाब रहे। अधिकारियों ने कहा कि सेना की टीमें एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंची और सभी घायल यात्रियों को चिकित्सा सहायता और प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement