Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. अफजल गुरु के भाई एजाज गुरु ने सोपोर से भरा नामांकन, बोले- 35 साल से झेल रहे कष्ट

अफजल गुरु के भाई एजाज गुरु ने सोपोर से भरा नामांकन, बोले- 35 साल से झेल रहे कष्ट

अफजल गुरु के भाई एजाज गुरु ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोपोर सीट से निर्दलीय नामांकन भरा है। इस दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए एजाज गुरु ने कहा कि सभी कश्मीरियों की तरह वह भी 35 साल से कष्ट झेल रहे हैं।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 13, 2024 7:31 IST
Afzal Guru brother Aijaz Guru filed nomination from Sopore said he has been suffering for 35 years- India TV Hindi
Image Source : ANI/WIKIPEDIA अफजल गुरु के भाई एजाज गुरु ने सोपोर से भरा नामांकन

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के भाई ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सोपोर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा। बारामूला के देलिना इलाके के निवासी एजाज गुरु ने पर्चा दाखिल करने के अंतिम दिन उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर से अपना नामांकन दाखिल किया। अपना नामांकन दाखिल करने के बाद एजाज गुरु ने संवाददाताओं से कहा कि सभी कश्मीरियों की तरह वह भी ‘‘35 साल से कष्ट’’ झेल रहे है हैं इसीलिए वह चुनावी मैदान में उतरे हैं। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र राणा ने भी बृहस्पतिवार को नगरोटा विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

देवेंद्र राणा नगरोटा से लड़ रहे चुनाव

वह दूसरी बार जम्मू जिले के नगरोटा से चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के जम्मू-कश्मीर चुनाव प्रभारी राम माधव की मौजूदगी में राणा ने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार अभियान के दौरान शक्ति प्रदर्शन के लिए एक रोड शो किया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज, मैंने नामांकन पत्र दाखिल किया। लोग मेरा पूरा समर्थन कर रहे हैं। हम सरकार बनाएंगे।’’ ठाकुर ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा अपने शासन में जम्मू-कश्मीर के विकास के सफर को जारी रखेगी।’’ सोपोर में तीसरे चरण के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा। 

इंजीनियर रशीद पर छिड़ी जुबानी जंग

बता दें कि इस बीच 5 साल तिहाड़ जेल में रहने के बाद इंजीनियर रशीद को अंतरिम बेल पर रिहा किया गया। रिहाई के बाद इंजीनियर रशीद सबसे पहले बारामूला में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस जनसभा में बड़ी संख्या में लोग इंजीनियर रशीद को सुनने पहुंचे। इसमें सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की दिखी। इधर विपक्षी पार्टी पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने रशीद को भाजपा का प्रॉक्सी बताया है। हालांकि लोगों की राय इससे अलग है। पीडीपी ने इंजीनियर रशीद को भाजपा का प्रॉक्सी बताया और कहा कि इसे वोट बांटने के लिए खड़ा किया गया है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement