Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

कुपवाड़ा जेल में हादसा, गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, 9 कैदी बुरी तरह जख्मी

कुपवाड़ा जेल में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 9 कैदी बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Malaika Imam Updated on: June 19, 2024 20:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जेल से सिलेंडर ब्लास्ट की खबर आई है। कुपवाड़ा जेल में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से 9 कैदी बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि किचन में खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ। मामले की जांच जारी है। 

जानकारी के अनुसार, जेल में सिलेंडर ब्लास्ट की घटना के बाद इमरजेंसी सेवाओं को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। घायल कैदियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती के लिए लाया गया। वहीं, सिलेंडर विस्फोट किस वजह से हुआ, इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

दूसरी तरफ उत्तरी कश्मीर के बारामुला के सोपोर के हादीपोरा इलाके में बुधवार दोपहर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान गोलीबारी में दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। मुठभेड़ में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ। घायल जवान को तुरंत इलाज के अस्पताल ले जाया गया। सोपोर के हादीपोरा गांव में आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी की। तलाशी अभियान शुरू किया गया।

सोपोर पुलिस, सेना की 32 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। इलाके को खंगाला गया। यह इलाका जीडीसी हादीपोरा और पनाश कोचिंग संस्थान हादीपोरा के करीब था। ऐसे में एहतियात के तौर पर इन्हें बंद रखा गया,ताकि किसी तरह का नुकसान ना हो। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। इसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए।

यह भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement