Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर चुनाव में AAP की एंट्री, 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर चुनाव में AAP की एंट्री, 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। यहां आम आदमी पार्टी ने अपने सात प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 25, 2024 19:18 IST
AAP ने जारी की 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : FILE AAP ने जारी की 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। पहले चरण के तहत 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान से पहले प्रत्याशियों की लिस्ट आनी भी शुरू हो गई है। इस बीच अब जम्मू-कश्मीर चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी एंट्री मार दी है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सात प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है। बता दें कि आज ही गुलाब नबी आजाद की डीपीएपी ने भी 13 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है। 

ये हैं आम आदमी पार्टी के सात प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की लिस्ट की बात करें तो इसमें सात उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें पुलवामा विधानसभा सीट से फैयाज अहमद सोफी को टिकट दिया गया है। इसके अलावा राजपोरा से मुद्दसिर हसन, देवसर से शेख फिदा हुसैन, दुरू से मोहसिन सफाकत मीर को आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं डोडा विधानसभा सीट से मेहराज दीन मलिक को टिकट दिया गया है। आखिरी दो प्रत्याशियों की बात करें तो डोडा पश्चिम विधानसभा सीट से यासिर सफी मत्तो, जबकि बनिहाल विधानसभा सीट से मुद्दसिर अजमत मीर को आप ने उम्मीदवार घोषित किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट।

Image Source : INDIA TV
आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट।

 गुलाम नबी आजाद ने जारी की 13 प्रत्याशियों की लिस्ट

बता दें कि आम आदमी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किए जाने से थोड़ी ही देर पहले डीपीएपी ने भी अपने प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में खुद की एक पार्टी का गठन किया था, जिसका नाम डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (DPAP) है। गुलाम नबी आजाद की डीपीएपी ने आज 13 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा का चुनाव होना है। वहीं 4 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे भी सामने आ जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: गुलाब नबी आजाद ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें 13 प्रत्याशियों के नाम

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, एक साथ 5 पार्षद भाजपा में हुए शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement