Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 7 निर्दलीय उम्मीदवारों ने गाड़े झंडे, इन सीटों पर लहराया जीत का परचम

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 7 निर्दलीय उम्मीदवारों ने गाड़े झंडे, इन सीटों पर लहराया जीत का परचम

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इस इलेक्शन में कुल 346 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें से सात कैंडिडेट्स ने अपनी विजय पताका फहराई।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 08, 2024 23:43 IST
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 7 निर्दलीय उम्मीदवारों ने गाड़े झंडे- India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 7 निर्दलीय उम्मीदवारों ने गाड़े झंडे

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी हो चुके हैं। इस चुनाव में सात निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। कांग्रेस छोड़कर जम्मू क्षेत्र की छंब सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सतीश शर्मा ने बीजेपी उम्मीदवार राजीव शर्मा को 6,929 वोटों के मार्जिन से हराकर अपनी विजय पताका फहराई। पूर्व कांग्रेस मंत्री मदन लाल शर्मा के बेटे सतीश शर्मा को 33,985 वोट मिले। पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार तारा चंद, 16,449 वोटों के साथ तीसरे पायदानपर रहे। बता दें कि तारा चंद ने तीन बार यह सीट जीती थी। 

इंदरवाल में निर्दलीय उम्मीदवार प्यारेलाल शर्मा ने सीनियर नेता गुलाम मोहम्मद सरूरी को 643 वोटों के मामूली अंतर से मात दे दी। शर्मा को कुल 14,195 वोट मिले जबकि निर्दलीय उम्मीदवार सरूरी को 13,552 वोट मिले। बनी में निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. रामेश्वर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और पूर्व विधायक जीवन लाल को 2,048 वोटों के मार्जिन से शिकस्त दी। डॉ. रामेश्वर सिंह को कुल 18,672 वोट मिले जबकि जीवन लाल को कुल 16,624 वोट मिले। 

सुरनकोट सीट पर मोहम्मद अकरम ने किसको दी मात 

सुरनकोट विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय चुनाव लड़े चौधरी मोहम्मद अकरम ने कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद शाहनवाज को 8,851 मतों के अंतर से मात दी। बता दें कि अकरम को कुल 34,201 वोट मिले। वहीं, थानामंडी सीट पर भाजपा उम्मीदवार मोहम्मद इकबाल मलिक को निर्दलीय उम्मीदवार मुजफ्फर इकबाल खान ने 6,179 वोटों के अंतर से मात दी और अपनी फतह हासिल की।

लंगेट और शोपियां सीट पर किसने मारी बाजी

लंगेट विधानसभा सीट पर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के इरफान सुल्तान पंडितपुरी को निर्दलीय उम्मीदवार खुर्शीद अहमद शेख ने 1,602 वोटों के मार्जिन से हार का स्वाद चखाया। बता दें कि निर्दलीय उम्मीदवार खुर्शीद अहमद शेख को कुल 25,984 वोट मिले। ऐसे ही शोपियां सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार शेख मोहम्मद रफी को हार का सामना करना पड़ा। शेख मोहम्मद रफी को शब्बीर अहमद कुल्ले ने 1,207 वोटों के अंतर से मात दी। 

थानामंडी पर किसकी जीत 

निर्दलीय उम्मीदवार मुजफ्फर इकबाल खान ने भाजपा उम्मीदवार मोहम्मद इकबाल मलिक को 6,179 वोटों के अंतर से हराकर थानामंडी सीट जीती। खान को 32,645 वोट मिले। (Input- PTI)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement