Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. जम्मू और कश्मीर
  3. डोडा जिले में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, कैप्टन सहित 4 सैनिक शहीद

डोडा जिले में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, कैप्टन सहित 4 सैनिक शहीद

डोडा जिले में सोमवार की रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। इस मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत 4 सैनिक शहीद हो गए। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Amar Deep Updated on: July 16, 2024 9:34 IST
आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी।- India TV Hindi
Image Source : ANI आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी।

जम्मू: डोडा जिले के एक जंगली क्षेत्र में सोमवार रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 4 सैनिकों के शहीद होने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने रात करीब पौने आठ बजे देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। 

चार जवान शहीद

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए एक अधिकारी सहित चार सैनिकों ने मंगलवार तड़के दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ तब हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से लगभग 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र में धारी गोटे उरारबागी में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया।

आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़

उन्होंने कहा कि थोड़ी देर हुई गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में बहादुर सैनिकों ने चुनौतीपूर्ण इलाके, घने पेड़ों के बावजूद उनका पीछा किया। इसके बाद रात 9 बजे के आसपास जंगल में एक और गोलीबारी हुई। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए और अधिकारी सहित उनमें से चार ने बाद में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- 

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, बस और ट्रैक्टर की टक्कर में पांच की मौत; 45 लोग घायल

डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत की धमक, दुनिया के 85 देशों में इतने हजार करोड़ के हथियारों की बिक्री हुई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement