Sunday, June 30, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर से आई बड़ी खबर, एनकाउंटर में 3 आतंकी हुए ढेर, कई असलहे बरामद

गंदोह इलाके में बुधवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है और मौके से कई असलहे बरामद किए हैं। यह मुठभेड़ बुधवार की सुबह शुरू हुई थी।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: June 26, 2024 19:14 IST
Gandoh Encounter, Terrorists Killed, Gandoh Terrorists Killed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मौके से कई हथियार बरामद हुए हैं।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों से साथ जारी मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंदोह इलाके के बजाद गांव में सुबह 9.50 बजे के करीब यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। सुरक्षाबलों ने मौके से 3 राइफलेों के साथ 2 M4 भी बरामद किए हैं। बता दें कि गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, CRPF और सेना ने एक घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया था। जब सुरक्षाबलों के जवान छिपे हुए आतंकवादियों के करीब पहुंचे तो उन्होंने उन पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

11 और 12 जून को हुए थे आतंकी हमले

बता दें कि चत्तरगल्ला में एक संयुक्त जांच चौकी पर 11 जून को आतंकियों के हमले में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जबकि अगले दिन गंदोह क्षेत्र के कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। दोहरे आतंकी हमले के बाद से ही घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है। उन 4 आतंकवादियों पर 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया था जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे घुसपैठ के बाद जिले में सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों ने जम्मू डिविजन के डोडा, रियासी, पुंछ राजौरी और किश्तवाड़ जिलों में विदेशी आतंकियों के खिलाफ व्यापक रणनीति तैयार की है।

जवान के हाथ में दुर्घटनावश फटा ग्रेनेड

वहीं, एक अन्य खबर में जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बुधवार को एक शिविर के अंदर दुर्घटनावश ग्रेनेड विस्फोट होने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जवान दियानी स्थित शिविर के अंदर प्रशिक्षण के लिए ग्रेनेड को संभाल रहा था जो उसके हाथ में फट गया। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को सांबा के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement