Friday, July 05, 2024
Advertisement

यूपी: शपथ ग्रहण समारोह के बाद योगी कैबिनेट की पहली आधिकारिक बैठक, सीएम ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

यूपी में नई योगी सरकार की पहली ऑफिशियल कैबिनेट बैठक आज हुई। इस बैठक में योगी मंत्रिमंडल ने फैसला किया है कि कोरोना काल से शुरू की गई फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2022 11:18 IST
yogi adityanath up cm - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO yogi adityanath up cm 

यूपी में आज योगी कैबिनेट की पहली ऑफिशियल बैठक में ये फैसला लिया गया है कि कोरोना काल से शुरू की गई फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा। गौरतलब है कि इस बात के पहले ही संकेत मिल चुके थे कि इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं और चुनावी वादों से जुड़े ऐलान किए जा सकते हैं।

इस कैबिनेट मीटिंग से पहले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा था कि गरीबों के कल्याण पर जोर रहेगा और संकल्प पत्र के वादों को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी कहा  था कि संकल्प पत्र के वादे पूरे किए जाएंगे और गरीब कल्याण रथ चलेगा। 

बता दें कि शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम योगी ने सभी मंत्रियों के साथ एक औपचारिक मीटिंग की थी। उसमें मंत्रियों का परिचय कराया गया था और अगले पांच साल के एजेंडे पर भी चर्चा हुई थी।

शुक्रवार को नवगठित मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ पहली बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि मंत्रियों को जनता और प्रदेश की सेवा करने का एक पुनीत अवसर मिला है। ऐसे में हमें जनता की खुशहाली के लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा।

योगी ने कहा था कि सभी मंत्री सादगी और शुचिता का उदाहरण पेश करें और उनके सार्वजनिक जीवन से जुड़े दायित्वों एवं कार्यों में परिवार का कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। इसके अलावा मंत्री अपने निजी स्टाफ पर भी विशेष ध्यान दें और उनकी गतिविधियों पर नजर रखें।

इस दौरान योगी ने‌ अपने मंत्रियों को ये सीख भी दी कि फाइलों का निस्तारण समय से किया जाए और जनता के साथ हमेशा संवाद को बनाए रखें। जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए नियमित जन-सुनवाई की जाए। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement