Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. UP News: मुरादाबाद पुलिस ने एक लाख के इनामी जफर को गिरफ्तार किया, उत्तराखंड में यूपी पुलिस पर हुए हमले से जुड़ा है ये मामला

UP News: मुरादाबाद पुलिस ने एक लाख के इनामी जफर को गिरफ्तार किया, उत्तराखंड में यूपी पुलिस पर हुए हमले से जुड़ा है ये मामला

UP News: बीते दिनों उत्तराखंड में इनामी गैंगस्टर जफर को गिरफ्तार करने यूपी की मुरादाबाद पुलिस पहुंची थी लेकिन इस दौरान यूपी पुलिस की टीम पर हमला हो गया था, जिसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस हमले के दौरान जफर फरार हो गया था। इसके बाद अब जाकर यूपी पुलिस को जफर को पकड़ने में सफलता मिली है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 15, 2022 12:07 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UP News

Highlights

  • एक लाख का इनामी जफर गिरफ्तार
  • मुरादाबाद पुलिस ने किया जफर को गिरफ्तार
  • उत्तराखंड में यूपी पुलिस की कार्रवाई के दौरान फरार हुआ था जफर

UP News: यूपी की मुरादाबाद पुलिस ने जफर नाम के अपराधी को एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया है। ये अपराधी एक लाख रुपए का इनामी है और उत्तराखंड के भरतपुर से उस वक्त फरार हो गया था, जब यूपी पुलिस उसे पकड़ने पहुंची थी। इस बात की जानकारी मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने दी है। उन्होंने बताया कि जफर के पैर में गोली लगी है और उसका इलाज किया जा रहा है। एनकाउंटर के दौरान एक कॉन्सटेबल भी घायल हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल बीते गुरुवार को ये खबर सामने आई थी कि उत्तराखंड के काशीपुर में इनामी बदमाश जफर को पकड़ने गई यूपी पुलिस पर हमला हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हमला स्थानीय लोगों ने किया था। इस हमले में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी। वहीं, SHO समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस घटना में आरोपी गैंगस्टर जफर फरार हो गया था। 

इस मामले में काफी हंगामा हुआ था और महिला की मौत की वजह से हाईवे को जाम किया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला उधमसिंह नगर की रहने वाली थी और जसपुर के ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर थी। इस घटना में पुलिस और पीड़ित पक्ष अलग-अलग दावे कर रहा था।

पुलिस का क्या कहना था?

पुलिस का कहना था कि यूपी के मुरादाबाद की पुलिस उत्तराखंड में इनामी गैंगस्टर जफर को गिरफ्तार करने आई थी। पुलिस जैसे ही काशीपुर पहुंची, तो स्थानीय लोगों ने पुलिस को घेरकर उसके हथियार छीन लिए और कार्रवाई के विरोध में क्रॉस फायरिंग हुई। इसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हैं, जिनमें 2 को गोली लगी है। उनकी हालत गंभीर है और उनका इलाज चल रहा है। 

पीड़ित परिवार का क्या कहना था?

मृतक महिला के परिजनों का कहना था कि ये पुलिस टीम नहीं थी बल्कि गुंडे थे जो बिना नम्बर प्लेट की गाड़ी में थे। इनमें कुछ पुलिसकर्मी शराब के नशे में थे और पुलिसकर्मियों की गोली से महिला की मौत हुई है। दोनों पक्षों ने मामला दर्ज करा दिया है और उत्तराखंड पुलिस इसकी जांच कर रही है। 

उत्तराखंड पुलिस के DIG ने क्या कहा था?

उत्तराखंड पुलिस के डीआईजी नीलेश भरमे का कहना था कि मामले की जांच होगी। फॉरेंसिक टीम के अलावा डॉग स्क्वाड, बेलस्टिक एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है। इससे ये साफ हो जाएगा कि महिला की मौत किसकी गोली से हुई। वहीं यूपी पुलिस ने उत्तराखंड में आने की कोई सूचना नहीं दी थी और ये लोग सादी वर्दी में थे और इस घटना में ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत हुई है तो हमने 302, 147, 506, 120 में मुकदमा दर्ज किया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement