Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. बसपा में बगावत? राज्यसभा प्रत्याशी के 5 प्रस्तावक विधायकों ने वापस लिया नाम

बसपा में बगावत? राज्यसभा प्रत्याशी के 5 प्रस्तावक विधायकों ने वापस लिया नाम

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) में बगावत की स्थिति नजर आने लगी है। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के लिए बसपा के प्रत्यशी रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2020 12:41 IST
बसपा सुप्रिमो मायावती- India TV Hindi
Image Source : PTI बसपा सुप्रिमो मायावती

लखनऊ: बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) में बगावत की स्थिति नजर आने लगी है। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के लिए बसपा के प्रत्यशी रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है। पहले रामजी गौतम के पक्ष में 10 विधायकों ने प्रस्ताव दिया था, जिसमें से 5 ने आज नाटकीय ढंग से विधानसभा पहुंचकर अपना प्रस्ताव वापस ले लिया।

मायावती की अध्यक्षता वाली बहुजन समाजवादी पार्टी के 5 विधायकों ने पार्टी से बगावत कर दी है। यह सभी बसपा प्रत्याशी के प्रस्तावकों में शामिल हैं। प्रस्ताव वापस लेने वालों में असलम चौधरी ,असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकम लाल बिंद और गोविंद जाटव शामिल हैं। बसपा के पांचों विधायक (प्रस्तावक) इस सपा दफ्तर पहुंचे हैं। यह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement