Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. DRDO के वैज्ञानिक को हनी ट्रैप में फंसाकर बंधक बनाया, मसाज के बहाने से ले गए थे होटल

DRDO के वैज्ञानिक को हनी ट्रैप में फंसाकर बंधक बनाया, मसाज के बहाने से ले गए थे होटल

नोएडा में मसाज के नाम पर DRDO के एक वैज्ञानिक को मोहपाश (हनी ट्रैप) में फंसा बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और परिजनों से फिरौती की मांग की।

Written by: Bhasha
Published on: September 28, 2020 13:27 IST
पुलिस की प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
पुलिस की प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा (उत्तर प्रदेश): मसाज के नाम पर DRDO के एक वैज्ञानिक को मोहपाश (हनी ट्रैप) में फंसा बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और परिजनों से फिरौती की मांग की। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया, “रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में तैनात वैज्ञानिक अजय प्रताप ने मसाज के लिए इंटरनेट पर सर्च किया। उन्हें एक वेबसाइट से एक नंबर मिला। उस नंबर पर उनकी बातचीत एक महिला से हुई। महिला ने मसाज के नाम पर वैज्ञानिक को मोहपाश में फंसा लिया।” 

उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम को महिला ने एक युवक को कार से वैज्ञानिक की सेक्टर-77 स्थित सोसाइटी के पास भेजा। वैज्ञानिक मसाज कराने के लिए युवक के साथ कार में वहां से निकल गए। उन्होंने कहा कि कार चालक उन्हें सेक्टर-41 स्थित एक होटल में ले गया, जहां महिला समेत कई अन्य लोग पहले से मौजूद थे। उन्होंने बताया, “वैज्ञानिक के पहुंचते ही आरोपियों ने उन्हें बंधक बना लिया। शनिवार देर रात को वैज्ञानिक की पत्नी को फोन करके इन लोगों ने 10 लाख रुपए की मांग की।” 

कुमार ने बताया कि रविवार को वैज्ञानिक की पत्नी की तरफ से इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद छह दल बनाकर पुलिस ने वैज्ञानिक की तलाश में छापेमारी शुरू की। अपर आयुक्त ने बताया, “रविवार देर रात घटना को अंजाम देने वाली सुनीता गुज्जर, दीपक और राकेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके दो साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।” 

उन्होंने बताया, “ये लोग मसाज की आड़ मे लोगों को मोहपाश में फंसाते हैं तथा उनके अश्लील वीडियो बनाकर उनसे और उनके परिजनों से मोटी रकम वसूलते हैं।” उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। गिरफ्तार महिला का संबंध एक राजनीतिक दल से भी बताया जा रहा है और कई अन्य सामाजिक संगठनों से भी उसके जुड़े होने की बात सामने आई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement