Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

तो क्या कर्नाटक का सीएम पद छोड़ देंगे सिद्धरमैया? खुद दे दिया जवाब, जानें क्या कहा

कर्नाटक के सीएम पद को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी बयानबाजियां हो रही हैं। इस बीच सीएम सिद्धरमैया ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि अगर पार्टी आलाकमान इस पर कोई फैसला लेता है तो वह उसका पालन करेंगे।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 01, 2024 20:30 IST
सीएम सिद्धरमैया ने पार्टी नेतृत्व को लेकर दिया बयान।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम सिद्धरमैया ने पार्टी नेतृत्व को लेकर दिया बयान।

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने पार्टी के भीतर चल रही खींचतान के बीच नेतृत्व परिवर्तन पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सिद्धरमैया के सीएम पद को छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। ऐसे में उनका ये बयान काफी अहम माना जा रहा है। फिलहाल उन्होंने पार्टी आलाकमान पर ये काम छोड़ दिया है। उनका कहना है कि पार्टी आलाकमान का जो भी फैसला होगा वह उसका पालन करेंगे। इस बीच माना जा रहा है कि अगर सिद्धरमैया सीएम पद छोड़ते हैं तो डी. के. शिवकुमार को अगला सीएम भी बनाया जा सकता है।

नेतृत्व परिवर्तन पर फैसला करेगी पार्टी आलाकमान

दरअसल, सीएम सिद्धरमैया ने सोमवार को कहा कि राज्य में अगर नेतृत्व परिवर्तन पर पार्टी आलाकमान कोई फैसला लेता है, तो वह उसका पालन करेंगे। मुख्यमंत्री का यह बयान पार्टी के भीतर जारी खींचतान के बीच आया है। बता दें कि वोक्कालिगा समुदाय के एक प्रतिष्ठत महंत ने पिछले सप्ताह सार्वजनिक रूप से सिद्धरमैया से पद छोड़ने का आग्रह किया था, ताकि उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के लिए मार्ग प्रशस्त हो सके। विश्व वोक्कालिगारा महासंस्थान मठ के महंत चंद्रशेखरनाथ स्वामीजी की अपील के बारे में पूछे गए सवाल पर सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘यह सार्वजनिक चर्चा का विषय नहीं है। आलाकमान जो भी फैसला करेगा, हम उसका पालन करेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं स्वामीजी के बयान पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम राष्ट्रीय पार्टी हैं। एक आलाकमान है।’’ 

डी. के. शिवकुमार ने नेताओं को दी चेतावनी

इस बीच, डी. के. शिवकुमार ने नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि वे नेतृत्व परिवर्तन और उप मुख्यमंत्री के कई पद सृजित करने के संबंध में बयान न दें। उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई सीमा लांघता है, तो पार्टी कार्रवाई करेगी।’’ वहीं सीएम सिद्धरमैया के करीबी माने जाने वाले कुछ मंत्रियों ने लिंगायत, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक समुदाय से भी उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग है। कुछ लोग इसे शिवकुामार के राजनीतिक पर कतरने की कवायद मान रहे हैं, जो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। शिवकुमार वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं और फिलहाल सिद्धरमैया सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद पर आसीन हैं। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

ओम बिरला पर राहुल गांधी ने फिर से किया हमला, बोले- 'PM मोदी से झुक कर हाथ मिलाया और मुझसे...'

क्या लोकसभा स्पीकर बंद कर सकते हैं सांसदों का माइक? ओम बिरला ने राहुल गांधी के आरोपों का दिया जवाब

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement