Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

"रिश्ते में हम पाकिस्तान के बाप लगते हैं", ये क्या कह गए पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम

कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दिया है। प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि रिश्ते में हम पाकिस्तान के बाप लगते हैं।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: May 11, 2024 18:52 IST
acharya pramod krishnam statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आचार्य प्रमोद कृष्णम का बयान

कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक बार फिर से विवादित बयान दे दिया है जिससे वे चर्चा में हैं। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा- "विपक्ष के लोग रोज प्रधानमंत्री मोदी को गाली देते हैं।भारत में स्वस्थ और स्वतंत्र न्यायपालिका है और लोगों को न्यायपालिका पर भरोसा रखना चाहिए। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि 4 जून के बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि "मणिशंकर अय्यर हों या कांग्रेस के नेता, ये सभी लोग तो रहते भारत में हैं और गीत पाकिस्तान के गाते हैं, तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि रिश्ते में तो हम पाकिस्तान के बाप लगते हैं।"

मुसलमान भारत में सुरक्षित हैं

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा कि विपक्ष पूरी तरह से दिवालिया हो गया है, ये लोग देश की जनता को डराना चाहते हैं। खास तौर पर हमारे मुसलमान भाईयों को, क्योंकि उन्हें लगता है कि पीएम मोदी का भय दिखाकर मुसलमानों को डराया जा सकता है, जबकि सच बात यह है कि भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। विपक्ष ने कसम खा रखी है कि हिंदू और मुसलमान के बीच खाई पैदा करेंगे। तो मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि हिंदू और मुसलमान होना बाद की बात है, सबसे पहले हम हिंदुस्तानी हैं।

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि लोगों को पीएम मोदी की बात पर भरोसा करना चाहिए, पीएम मोदी जितना हिंदुओं के हैं उतना मुसलमानों के भी हैं। कांग्रेस नेता हर रोज यही सोचते हैं कि कैसे हिंदू-मुसलमान, जाति और भाषा के नाम पर देश का बंटवारा हो। विपक्ष अपनी भाषा बोलने के बजाए पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है।

मणिशंकर अय्यर का पुराना इंटरव्यू वायरल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का एक पुरानी इंटरव्यू वायरल हो रहा है जिससे वे आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए अन्यथा देश को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं जिन्हें अगर हमारी सरकारें परेशान करती हैं तो वे भारत पर गिरा सकते हैं। इंटरव्यू में अय्यर कहते हैं, "भारत को पाकिस्तान को सम्मान देना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है! अगर हम उन्हें सम्मान नहीं देंगे, तो वे भारत के खिलाफ परमाणु बम का उपयोग करने के बारे में सोचेंगे।"

उन्होंने कहा था, "आपको उनसे बात करनी चाहिए। लेकिन इसके बजाय, हम अपनी सैन्य ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं। और इससे केवल तनाव बढ़ रहा है। और उनके पास परमाणु बम हैं। अगर एक 'पागल आदमी' ने (भारत पर) बम फेंकने का फैसला किया तो क्या होगा?" .

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement