Thursday, July 04, 2024
Advertisement

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अयोध्या में उतारी पगड़ी, देखें Video

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अयोध्या में सरयू नदी में पवित्र डुबकी लगाई और फिर अपनी पगड़ी को उतार दिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 03, 2024 16:07 IST
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी।- India TV Hindi
Image Source : ANI बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी।

बिहार के सीएम और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आखिरकार अपने पगड़ी/मुरेठा को उतार दिया है। बता दें कि सम्राट चौधरी का पगड़ी पहनना बीते कई सालों से चर्चा का विषय बना हुआ था। आखिरकार मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या यानी राम नगरी में अपनी पगड़ी उतार दी है। उन्होंने सरयू नदी में डुबकी लगाकर इस काम को पूरा किया। 

भगवान राम को समर्पित करेंगे पगड़ी

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अयोध्या में सरयू नदी में पवित्र डुबकी लगाई और फिर अपनी पगड़ी को उतार दिया है। ऐसा करने के बाद सम्राट चौधरी ने कहा कि मैंने सरयू नदी में डुबकी लगाई। सम्राट ने बताया कि बीते 22 महीने से उनके पास मौजूद इस पगड़ी को वह भगवान राम को समर्पित करेंगे। देखें सम्राट के पगड़ी को उतारने का वीडियो

क्या बोले सम्राट?

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्षसम्राट चौधरी ने कहा कि मैं यहां भगवान राम के दर्शन करूंगा और अपनी पगड़ी उन्हें समर्पित करूंगा। भगवान राम और मां जानकी का अटूट रिश्ता है। बिहार और उत्तर प्रदेश एक परिवार की तरह हैं। सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि राष्ट्र निर्माण में बिहार और उत्तर प्रदेश दोनों का ही अहम योगदान है।

कसम का क्या हुआ?

बिहार के डिप्टी सीएम ने बताया है कि पहले मैंने कसम खाई थी कि जब तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उनके पद से नहीं हटाया जाएगा तब तक मैं अपनी पगड़ी नहीं उतारूंगा। 28 जनवरी को नीतीश कुमार INDIA गठबंधन से नाता तोड़कर हमारे साथ आए थे। उस दिन मैंने कहा था कि मैं अपनी पगड़ी अयोध्या में भगवान राम को समर्पित करूंगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement