Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: उत्तराखंड में बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप या कांग्रेस का 'हाथ' होगा मजबूत, जानें एग्जिट पोल के नजीते

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: इंडिया टीवी के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में भगवा झंडा एक बार फिर से फहरा सकता है। बीजेपी प्रदेश की सभी सीटें जीत सकती है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 01, 2024 21:03 IST
Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Exit Poll LIVE  - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Exit Poll LIVE coverage in Hindi

नई दिल्लीः देश में अब सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान खत्म हो चुका है। एग्जिट पोल के नतीजों पर हर किसी की नजर है। इंडिया टीवी CNX के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में बीजेपी क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। एग्जिट पोल के अनुसार, उत्तराखंड में बीजेपी सभी पांचों सीट जीत सकती है। इंडिया टीवी CNX के एग्जिट पोल में यहां पर कांग्रेस का खाता खुलता नजर नहीं आ रहा है। 

2019 में भी बीजेपी जीती थी सभी पांच सीटें

पिछले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने उत्तराखंड की सभी पांच सीटें जीतने में कामयाब हो गई थी। उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार है और पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री हैं। एग्जिट पोल के अनुसार, देवभूमि के लोग बीजेपी पर भरोसा जता रहे हैं। कांग्रेस को पिछली बार की तरह एक बार फिर से निराशा हाथ लग सकती है। एग्जिट पोल के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे हरिद्वार से चुनाव हार सकते हैं। 

पांचों सीटों पर लड़ रहे हैं ये उम्मीदवार

बता दें कि अल्मोड़ा में बीजेपी ने अजय टम्टा तो कांग्रेस ने प्रदीप टम्टा को अपना उम्मीदवार बनाया है। गढ़वाल सीट पर बीजेपी की तरफ से अनिल बलूनी तो कांग्रेस के टिकट पर गणेश गोदियाल चुनाव लड़ रहे हैं। हरिद्वार में बीजेपी ने त्रिवेंद्र सिंह रावत तो कांग्रेस ने हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को उम्मीदवार बनाया है। नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से बीजेपी ने अजय भट्ट तो कांग्रेस ने प्रकाश जोशी को मैदान में उतारा है। टिहरी गढ़वाल सीट पर बीजेपी ने माला राज्य लक्ष्मी शाह तो कांग्रेस ने जोत सिंह गुंतवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है। इन पांचों सीटों पर बसपा ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement