Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कल से उत्तर प्रदेश के राज्यव्यापी दौरे पर अमित शाह, कई बैठकों को करेंगे संबोधित

कल से उत्तर प्रदेश के राज्यव्यापी दौरे पर अमित शाह, कई बैठकों को करेंगे संबोधित

भाजपा ने शाह को संगठनात्मक रणनीति में सबसे आगे रखने की योजना बनाई है, यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में आधारशिला रखने या विकास परियोजनाओं को लॉन्च करने के लिए भी जा रहे हैं।

Edited by: IANS
Updated on: December 23, 2021 10:34 IST
अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह

Highlights

  • शाह के लगभग 21 विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करने की उम्मीद है
  • प्रत्येक जनसभा में आसपास के सात विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शामिल होंगे
  • वह अपने दौरे में करीब 140 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के चुनावी अभियान को गति देने के लिए शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के राज्यव्यापी दौरे पर होंगे। शाह के लगभग 21 विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करने की उम्मीद है और प्रत्येक जनसभा में आसपास के सात विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शामिल होंगे।

इस तरह वह अपने दौरे में करीब 140 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। भाजपा ने शाह को संगठनात्मक रणनीति में सबसे आगे रखने की योजना बनाई है, यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में आधारशिला रखने या विकास परियोजनाओं को लॉन्च करने के लिए भी जा रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी शाह की जनसभाओं में दलित और ओबीसी बहुल क्षेत्रों से समर्थकों को लाने की योजना बना रही है।

अपने प्रचार अभियान के दौरान शाह का जमीनी स्तर की राजनीतिक स्थिति का आकलन करने के लिए विभिन्न जिलों में पार्टी पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठकें करने का भी कार्यक्रम है। इसके अलावा वे जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक कार्यक्रम में तीन ओबीसी बहुल निर्वाचन क्षेत्रों, दो शहरी निर्वाचन क्षेत्रों, एक अनुसूचित जाति बहुल निर्वाचन क्षेत्र और एक अल्पसंख्यक बहुल निर्वाचन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement