Friday, June 28, 2024
Advertisement

Video: असदुद्दीन ओवैसी के आवास पर फेंकी गई स्याही, सांसद बोले- मैं अब गिनती भूल गया हूं

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली वाले घर पर गुरुवार को कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने काली स्याही फेंकी है। हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने खुद इस बारे में जानकारी दी है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: June 27, 2024 23:54 IST
असदुद्दीन ओवैसी।- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी।

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद और AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बीते कुछ दिनों से विवादों में चल रहे हैं। दरअसल, लोकसभा में शपथ के दौरान ओवैसी ने 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाया था। इस मामले में ओवैसी का विरोध हो रहा है और उनकी सांसदी खत्म करने की मांग की जा रही है। अब असदुद्दीन ओवैसी ने जानकारी दी है कि उनके दिल्ली स्थित आवास पर काली स्याही फेंकी गई है। दिल्ली पुलिस ने इस घटना के बाद मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला?

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बताया है कि कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने गुरुवार को उनके दिल्ली वाले घर पर काली स्याही फेंकी है। ओवैसी ने कहा कि मैं अब यह गिनती भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली आवास को कितनी बार निशाना बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जब मैनें दिल्ली पुलिस से पूछा कि उनकी नाक के नीचे ये सब कैसे हो रहा है तो पुलिस ने असहायता व्यक्त की। 

मैं डरने वाला नहीं हूं- ओवैसी

ओवैसी ने X पर इस घटना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से भी सवाल किया। ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से पूछा कि हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं। ओवैसी ने कहा कि वह इन सब घटनाओं से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने उपद्रवियों से कहा कि स्याही फेंकने या कुछ पत्थर फेंकने के बाद भागें नहीं।

वहीं, इस पूरी घटना पर पुलिस ने बताया है कि एक राहगीर था, जो ओवैसी से घर की नेम प्लेट पर ब्लैक स्प्रे कर के निकल गया। सीसीटीवी में उसकी तस्वीर आ गई है। इस मामले में शिकायत मिल गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

ओवैसी की सदस्या खारिज करने की मांग

पूर्व सांसद नवनीत राणा ने ओवैसी की संसद सदस्यता खारिज करने की मांग की है। नवनीत राणा ने इसके लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में नवनीत राणा ने संविधान के अनुच्छेद 102 और 103 का हवाला देते हुए ओवैसी की सदस्यता रद्द करने के लिए कहा। आपको बता दें कि इस मामले में वरिष्ठ वकील हरि शंकर जैन ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को चिट्ठी लिखी है। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ, बोले- यूपी में काफी काम हुआ


कल संसद में NEET के मुद्दे पर हंगामे के आसार, शिक्षा मंत्री प्रधान भी पूरी तरह तैयार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement