Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. इस राज्य में भाजपा को मिली एकतरफा जीत, पंचायत चुनाव में 97% सीटों पर कब्जा

इस राज्य में भाजपा को मिली एकतरफा जीत, पंचायत चुनाव में 97% सीटों पर कब्जा

गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस जीत पर त्रिपुरा भाजपा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए त्रिपुरा की जनता का हार्दिक आभार।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 14, 2024 16:41 IST
Tripura panchayat election bjp- India TV Hindi
Image Source : PTI त्रिपुरा पंचायत चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत।

त्रिपुरा में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी में एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन दोहराया है। राज्य में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में भाजपा ने 97 प्रतिशत सीटों पर जीत हासिल की है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया है कि भाजपा ने ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला परिषदों में 71 प्रतिशत सीट निर्विरोध जीतीं हैं। बाकी के 29 फीसदी सीटों पर 8 अगस्त के दिन मतदान हुआ था। गृह मंत्री अमित शाह ने भी त्रिपुरा भाजपा को बधाई दी है।  

क्या रहा चुनाव का परिणाम?

भाजपा ने 606 में से 584 ग्राम पंचायतों, 35 में से 34 पंचायत समितियों और आठ जिला परिषदों में जीत हासिल की है। आठ जिला परिषदों की 96 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 93 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस और माकपा क्रमशः दो और एक सीट जीती हैं। वहीं,  1,819 ग्राम पंचायत सीट के चुनाव में भाजपा ने 1,476 सीट जीतीं। माकपा, कांग्रेस और टिपरा मोथा को क्रमशः 148, 151 और 24 सीट मिलीं। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि भय फैलाने की कथित रणनीति के चलते उन्होंने 71 प्रतिशत सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारे। 

पीएम मोदी पर लोगों का विश्वास- सीएम

त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने ने पार्टी की इस जीत पर कहा है कि इस जनादेश से पता चलता है कि लोगों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके विकास कार्यक्रमों में विश्वास बना हुआ है। भाजपा ने 97 प्रतिशत सीट बड़े अंतर से जीती हैं। भविष्य में पंचायत चुनाव में 100 प्रतिशत सीट जीतने का प्रयास होना चाहिए।

अमित शाह ने भी दी बधाई

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस जीत पर त्रिपुरा भाजपा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए त्रिपुरा की जनता का हार्दिक आभार। यह जीत उनकी है। मैं मुख्यमंत्री माणिक साहा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य और हमारे कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की विकासोन्मुखी पहल को आम लोगों तक पहुंचाने के उनके अथक प्रयासों के लिए बधाई देता हूं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- क्या तेजस्वी यादव का साथ छोड़ने वाले हैं मुकेश सहनी? जानें क्यों लगाई जा रही हैं ऐसी अटकलें

Exclusive: "मेरे ऊपर लगे आरोप मनोहर कहानियों जैसे", रिहाई के बाद पहले इंटरव्यू में बोले मनीष सिसोदिया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement