Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'भाजपा के दो सांसद तृणमूल में शामिल होंगे', TMC नेता के दावे से गरमाई सियासत

'भाजपा के दो सांसद तृणमूल में शामिल होंगे', TMC नेता के दावे से गरमाई सियासत

TMC नेता कुणाल घोष ने ऐसा दावा किा है जिससे पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक की सियासत गरमा गई है। घोष ने दो भाजपा सांसदों के तृणमूल के संपर्क में होने की बात कही है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 19, 2024 6:46 IST
तृणमूल कांग्रेस का बड़ा दावा।- India TV Hindi
Image Source : PTI तृणमूल कांग्रेस का बड़ा दावा।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम में भारतीय जनता पार्टी बहुमत से दूर रह गई और उसे गठबंधन की सरकार बनानी पड़ी। पश्चिम बंगाल में भी पार्टी को पिछले चुनाव से कम सीटें मिलीं। राज्य में भाजपा के 12 सांसद चुनकर आए हैं। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के एक दावे ने भाजपा की टेंशन बढ़ा दी है। टीएमसी के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने गुरुवार को दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के दो सांसद तृणमूल में शामिल होने वाले हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

क्या है कुणाल घोष का दावा?

तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष का दावा है कि राज्य में भाजपा के दो सांसद 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सांसदों ने इस दिन आयोजित होने जा रहे शहीद दिवस समारोह के दौरान तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जतायी है। कुणाल घोष ने कहा है कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पूरी तरह से विचार करने के बाद अंतिम फैसला लेंगे।

राज्य में भाजपा के 12 सांसद

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने दावा किया है कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल में भाजपा के 12 सांसद चुने गए हैं। इनमें से दो सांसद तृणमूल के संपर्क में हैं। घोष का दावा है कि सांसदों ने संपर्क करके टीएमसी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है और ममता बनर्जी के नेतृत्व में काम करना चाहते हैं। ये दोनों सांसद 21 जुलाई को भाजपा छोड़ सकते हैं। 

अभी पहचान उजागर नहीं

सांसदों की पहचान के बारे में बात करते हुए कुणाल घोष ने दावा किया है कि इन सांसदों की पहचान इस समय उजागर नहीं की जा सकती। सांसद हाल ही में निर्वाचित हुए हैं, इसलिए उन्हें दलबदल रोधी कानून के दायरे में आने से बचने के लिए कुछ समय इंतजार करने की सलाह दी गई है। कुणाल घोष ने कहा कि ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ही इस मामले में अंतिम फैसला करेंगे।

भाजपा ने क्या कहा?

कुणाल घोष के दावे पर भाजपा की ओर से बयान भी सामने आ गया है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि कुणाल घोष अक्सर ऐसे बयान देते हैं जिन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए। 21 जुलाई तक इंतजार करते हैं। मजूमदार ने कहा कि हमने पहले भी इसी तरह के दावे देखे हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए अपनी रणनीति देश को बताए सरकार', गोंडा रेल हादसे पर बोले राहुल गांधी

प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी मुख्यालय के कर्मचारियों व पार्टी कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, कही ये बात

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement