Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. तिरुपति लड्डू विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

तिरुपति लड्डू विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट ने तिरुपति लड्डू बनाने में पशु चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों की जांच के लिए शुक्रवार को एक स्वतंत्र, विशेष जांच दल का गठन किया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 04, 2024 15:02 IST
चंद्रबाबू नायडू - India TV Hindi
Image Source : FILE चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के CM  चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति लड्डू बनाने में पशु चर्बी के इस्तेमाल संबंधी आरोपों की जांच के लिए एक स्वतंत्र एसआईटी गठित करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया। नायडू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘मैं तिरुपति लड्डू में मिलावट के मामले की जांच के लिए सीबीआई , आंध्र प्रदेश पुलिस और एफएसएसएआई के अधिकारियों की सदस्यता वाली एसआईटी गठित करने के माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करता हूं।’’ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आर के रोजा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश एक स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि बेहतर होगा कि श्रीवारी प्रसादम के मामले पर राजनीतिक रूप से दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी करने से हर कोई परहेज करे। 

करोड़ों भक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ 

इससे पहले, तेदेपा प्रवक्ता पट्टाभिराम कोम्मारेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार का इरादा सच्चाई सामने लाना और उन दोषियों को सजा देना है जिन्होंने भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के करोड़ों भक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। तेदेपा प्रवक्ता ने ‘ कहा, ‘‘हम सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का स्वागत करते हैं। हमें इससे कोई परेशानी नहीं है। दुनिया भर के करोड़ों हिंदू मांग कर रहे हैं कि उन लोगों (दोषियों) को सलाखों के पीछे डाला जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए क्योंकि उन्होंने उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।’’ 

सीबीआई निदेशक की निगरानी में जांच

सुप्रीम कोर्ट ने तिरुपति लड्डू बनाने में पशु चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों की जांच के लिए शुक्रवार को एक स्वतंत्र, विशेष जांच दल का गठन किया। उसने कहा कि एसआईटी में सीबीआई और आंध्र प्रदेश पुलिस के दो-दो अधिकारियों के अलावा एफएसएसएआई  का एक वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एसआईटी की जांच की निगरानी सीबीआई निदेशक करेंगे। पट्टाभिराम ने उम्मीद जताई कि एसआईटी की जांच समयबद्ध होगी। 

उन्होंने कहा कि अब तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर का आधिकारिक संरक्षक तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) गाय का शुद्ध घी खरीद रहा है और राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) सामग्री में किसी तरह की मिलावट की जांच के लिए तिरुमला में एक प्रयोगशाला स्थापित करने वाला है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने इस महीने की शुरुआत में आरोप लगाया था कि राज्य में वाई एस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पिछली सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर के लड्डू तैयार करने में पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया था। इससे बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement