Saturday, July 06, 2024
Advertisement

6 बाइक सवारों ने घर में घुसकर की तमिलनाडु BSP अध्यक्ष की हत्या, नाराज समर्थकों ने सड़क किया जाम

तमिलनाडु में बीएसपी अध्यक्ष की हत्या की खबर सामने आते ही उनके आवास व अस्पताल समर्थकों की भीड़ जुट गई। समर्थकों ने हमलावरों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की पुलिस से मांग की है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 06, 2024 6:29 IST
तमिलनाडु बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग- India TV Hindi
Image Source : X तमिलनाडु बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के तमिलनाडु अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की घर में घुस कर हत्या कर दी गई। बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या शुक्रवार शाम करीब 7:30 बजे की गई है। चेन्नई के पेरांबूर के आवास में 6 बाइक सवारों ने तमिलनाडु के बीएसपी अध्यक्ष की हत्या की है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस ने कहा कि आर्मस्ट्रांग पर उस समय हमला किया गया, जब वह अपने घर में घुस रहे थे। यह घटना शुक्रवार शाम करीब 7:30 बजे हुई है। खून से लथपथ आर्मस्ट्रांग को ग्रीम्स रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बीएसपी अध्यक्ष की हत्या किए जाने की कोलाथुर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है।  

नाराज समर्थकों ने सड़क किया जाम

राज्य के बीएसपी अध्यक्ष की हत्या की खबर लगते ही घटना स्थल और अस्पताल में समर्थकों की भीड़ जम हो गई। बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने तमिलनाडु बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या के विरोध में चेन्नई में सड़क जाम कर दिया। सभी समर्थक बाइक सवार हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

मायावती ने जताया दुख, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

तमिलनाडु के बसपा अध्यक्ष की हत्या किए जाने पर पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है। मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि आर्मस्ट्रांग की चेन्नई स्थित उनके घर के बाहर हत्या करना बेहद निंदनीय है। आर्मस्ट्रांग पेशे से वकील थे। वे राज्य में दलितों की सशक्त आवाज के रूप में जाने जाते थे।  राज्य सरकार दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करे।

दलित आवाज के तौर पर जाने जाते थे आर्मस्ट्रांग

बता दें कि आर्मस्ट्रांग ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के पार्षद भी रह चुके हैं। हालांकि, तमिलनाडु में बीएसपी का चुनावी प्रभाव बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन आर्मस्ट्रांग राज्य में दलित अंबेडकरवादी आवाज के तौर पर जाने जाते थे। लोकसभा चुनाव में भी वह पार्टी के लिए खासा एक्टिव रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement