Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'अगर 400+ सीटें मिल जाती तो Pok...' केंद्रीय मंत्री ने कर दिया बड़ा दावा

'अगर 400+ सीटें मिल जाती तो Pok...' केंद्रीय मंत्री ने कर दिया बड़ा दावा

एक समारोह में केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने ये भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी लंबे समय से पीओके को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देख रहे हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 08, 2024 11:58 IST
केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का मुद्दा काफी जोर शोर से उठाया गया था। अब चुनाव परिणाम और सरकार के गठन के बाद केंद्रीय मंत्री शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने पीओके को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगर एनडीए लोकसभा में 400 से ज्यादा सीटें जीत जाती तो पीओके को वापस लेना संभव हो जाता है। आइए जानते हैं कि केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने और क्या सब कहा है। 

अगर 400 से ज्यादा सीटें जीतते तो...

केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने रविवार को कहा कि अगर एनडीए लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतता तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करना और 1962 में चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को वापस लेना संभव हो जाता। मंत्री ने कहा कि पीओके भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद पाकिस्तान के नियंत्रण में है।

पीएम मोदी Pok को वापस लाना चाहते हैं- जाधव

एक समारोह में केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने ये भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी लंबे समय से पीओके को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत का लक्ष्य 1962 के युद्ध के दौरान चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को पुनः प्राप्त करना भी है। जाधव ने दावा किया कि अगर 400 से अधिक सीटें जीत जाते, तो दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होता, जिससे ये आकांक्षाएं संभव हो जातीं।

विपक्षी दलों पर झूठे प्रचार का आरोप

बुलढाणा के सांसद ने प्रतापराव जाधव ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि उन्होंने झूठा प्रचार फैलाया कि अगर पीएम मोदी सत्ता में वापस आए तो संविधान बदल दिया जाएगा। जाधव ने कहा कि संविधान में बदलाव नहीं किया जा सकता। उन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल को संविधान को पलटने का वास्तविक उदाहरण बताया।  (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचीं बसपा प्रमुख मायावती, CBI को जांच सौंपने की उठाई मांग

चुनाव हारने के बाद एक्शन में नवीन पटनायक, इसे चुना अपना राजनीतिक सचिव, और भी कई फैसले

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement