Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'गुब्बारे की तरह...', नहीं थम रही केशव और अखिलेश की जुबानी जंग, अब आया एक और बयान

'गुब्बारे की तरह...', नहीं थम रही केशव और अखिलेश की जुबानी जंग, अब आया एक और बयान

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बीच चर रही जुबानी जंग में एक बार फिर नया अपडेट आया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 27, 2024 13:43 IST
Akhilesh Yadav News, Akhilesh Yadav Keshav Prasad Maurya- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE केशव प्रसाद मौर्य एवं अखिलेश यादव।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 'मोहरा' वाले बयान पर एक बार फिर पलटवार किया है। बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उपमुख्यमंत्रियों की कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली में मौजूद मौर्य ने सपा सुप्रीमो के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शनिवार को कहा कि जनता से झूठ बोलकर 2024 के लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से वह गुब्बारे की तरह फूल गए हैं। बता दें कि यादव और मौर्य के बीच पिछले कुछ दिनों से वार और पलटवार का दौर जारी है।

‘अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं’

मौर्य ने 'X' पर शनिवार को पोस्ट किया, ‘कांग्रेस के मोहरा सपा मुखिया श्री अखिलेश यादव जी 2027 में पराजय निश्चित देख अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। जनता से झूठ बोलकर 2024 में मिली सफलता से वह गुब्बारे की तरह फूल गए हैं। उन्हें 2014/2017/2019/2022 (लोकसभा और विधानसभा चुनावों) में सपा की पराजय याद रखनी चाहिए। 2027 में 2017 दोहरायेंगे।' उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य के बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए पार्टी और उसके सहयोगी दलों ने राज्य की 403 सीट में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि जबकि सपा 47 सीट पर सिमट गई थी।

अखिलेश ने मौर्य को कहा था ‘मोहरा’

बता दें कि वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत प्राप्त किया था। सपा प्रमुख यादव ने शुक्रवार को कहा था कि सुनने में आया है कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ‘मोहरा’ हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य में भ्रष्टाचार इसलिए उजागर हो रहा है क्योंकि मौर्य जैसे कुछ लोग ‘दिल्ली के वाई-फाई’ के ‘पासवर्ड’ बन गए हैं। मौर्य ने भी शुक्रवार को पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस का ‘मोहरा’ बन गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement