Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'माया के पीछे आदर्श भूल जाते हैं', अरविंद केजरीवाल के घर खाली करने पर स्वाती मालीवाल ने कसा तंज

'माया के पीछे आदर्श भूल जाते हैं', अरविंद केजरीवाल के घर खाली करने पर स्वाती मालीवाल ने कसा तंज

राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग आदर्श भूल जाते हैं और दूसरे महल में रहने चले जाते हैं।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 04, 2024 11:42 IST
अरविंद केजरीवाल और स्वाती मालीवाल की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल और स्वाती मालीवाल की फाइल फोटो

नई दिल्लीः दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपना सरकारी आवास खाली कर लुटियंस दिल्ली में स्थित अपनी पार्टी के एक राज्यसभा सांसद के बंगले में शिफ्ट हो गए। इस पर आम आदमी पार्टी की बागी राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने बिना नाम लिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। 

भगवान राम का नाम लेकर कसा केजरीवाल पर तंज

स्वाती मालीवाल ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, 'एक थे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम, जिन्होंने महल छोड़ वन में 14 साल गुज़ारे। नारी सम्मान के लिए रावण जैसे शक्तिशाली राक्षस से युद्ध किया। आज कल जो लोग अपनी तुलना प्रभु श्री राम से करवाते हैं, महा त्याग बताकर एक महल छोड़ दूसरे महल में रहने जाते हैं। माया के पीछे आदर्श भूल जाते हैं। नारी पर वार करने वाले को बचाते हैं, इसी में सुकून पाते हैं। हे राम!'

केजरीवाल अब पार्टी सांसद के घर में रहेंगे

बता दें कि केजरीवाल जिस बंगले में रहेंगे वह मंडी हाउस के पास फिरोजशाह रोड पर है और पंजाब के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल का सरकारी आवास है। यह बंगला आम आदमी पार्टी मुख्यालय के काफी पास में है। अब इसी बंगले में केजरीवाल अपने परिवार के साथ रहेंगे।

कई सांसदों, विधायकों ने अपना घर देने की थी पेशकथ

बता दें कि गुरुवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित बंगले में शिफ्ट हो गए। पार्टी नेताओं ने कहा कि यह घर आप के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह का आधिकारिक आवास है। उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस में 6, फ्लैगस्टाफ रोड को छोड़ने का फैसला करने के बाद सांसदों, विधायकों और पार्षदों सहित कई पार्टी नेताओं ने केजरीवाल को अपने घर की पेशकश की थी। 

एक वीडियो संदेश में आप सांसद मित्तल ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि केजरीवाल ने उनका घर चुना है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने (केजरीवाल ने) मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, तो मुझे पता चला कि उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है। मैंने उन्हें अपने दिल्ली आवास पर अपना मेहमान बनने के लिए आमंत्रित किया और मुझे बहुत खुशी हुई कि उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement