Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. यूपी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बदला अपना चुनाव चिन्ह, अब ये होगी नई पहचान

यूपी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बदला अपना चुनाव चिन्ह, अब ये होगी नई पहचान

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने अपना चुनाव चिन्ह बदलकर चाभी रख लिया है। पहले इसका चुनाव चिन्ह छड़ी था। पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर का मानना था कि छड़ी चुनाव चिन्ह की वजह से वह चुनाव हारे।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Published on: August 12, 2024 15:56 IST
Suheldev Bharatiya Samaj Party- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बदला अपना चुनाव चिन्ह

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने अपना चुनाव चिन्ह बदल दिया है। अब सुभासपा का चुनाव चिन्ह चाभी रखा गया है। पहले सुभासपा का चुनाव चिन्ह छड़ी था। 

क्यों बदला चुनाव चिन्ह?

पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव के बाद से ही अपना चुनाव चिन्ह बदलना चाहते थे। ओमप्रकाश राजभर योगी सरकार में मंत्री हैं और  एनडीए के सहयोगी दल हैं। लोकसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को टिकट मिला था लेकिन वो चुनाव हार गए।

अरविंद राजभर का चुनाव चिन्ह छड़ी तीसरे नंबर पर था। यहां  मूलनिवासी समाज पार्टी उम्मीदवार लीलावती राजभर भी थीं, जिनका सिंबल हॉकी था। ये ईवीएम में नीचे से तीसरे नंबर पर था। लीलावती को 47,527 वोट मिले थे।

ओमप्रकाश राजभर और उनके बेटे का कहना है कि वो छड़ी चुनाव चिन्ह की वजह से हार गए और गलती से उनके वोटर ने ऊपर से तीसरे नम्बर पर छड़ी चुनाव चिन्ह की जगह नीचे से तीसरे नम्बर पर हॉकी चुनाव चिन्ह पर बटन दबा दिया।

आज लखनऊ में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी की मीटिंग थी, जिसमें ओमप्रकाश राजभर को फिर से पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया और पार्टी के छड़ी सिंबल को भी बदल दिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement