Friday, July 05, 2024
Advertisement

संसद में सुधा मूर्ति का पहला भाषण, इंटरनेट पर हो गया वायरल, लोगों ने जमकर की तारीफ

संसद भवन में सुधा मूर्ति ने बीते दिनों अपना पहला भाषण दिया। इसके वीडियो क्लिप इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहे हैं और लोगों द्वारा खूब पसंद किए जा रहे हैं। इस दौरान सुधा मूर्ति ने महिलाओं में होने वाले सर्वाइकल कैंसर का मुद्दा उठाया था।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: July 04, 2024 14:24 IST
Sudha Murthy first speech in Parliament went viral on the internet people praised her a lot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुधा मूर्ति

संसद भवन में बीते दिनों तीन नए कानूनों को पास कर दिया गया। इस दौरान सदन में खूब बहस देखने को मिली थी। भाजपा ने राहुल गांधी पर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी के भाषण का जवाब पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अंदाज में दिया। इसी दौरान लेखिका और राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति ने भी भाषण दिया। सुधा मूर्ति का राज्यसभा में यह पहला भाषण था। सुधा मूर्ति का यह भाषण लोगों को खूब पसंद आ रहा है और यह चर्चा का विषय बन चुका है। सुधा मूर्ति ने भाषण के दौरान जिन मुद्दों को उठाया उसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है।

सुधा मूर्ति का संसद में पहला भाषण

सुधा मूर्ति ने संसद में महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर से बचने के लिए वैक्सीन और पर्यटन से जुड़े मामले को उठाया। दरअसल राष्ट्रपति के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सुधा मूर्ति ने महिलाओं में होने वाले सर्वाइकल कैंसल पर बात की। उन्होंने कहा कि महिलाओं में तेजी से सर्वाइकल कैंसर बढ़ रहा है। अगर इससे बचना है तो हमें बालावस्था में ही बच्चियों को टीके लगवाने होंगे। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जाए। उन्होंने अपने पापा का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे पापा कहते थे कि महिलाएं हमेशा परिवार का केंद्र होती हैं।

लोगों ने जमकर की तारीफ

उन्होंने अपने पिता को बात को याद करते हुए कहा कि अगर परिवार में एख महिला की मौत हो जाती है तो पति को दूसरी पत्नी मिल जाती है। लेकिन बच्चों को उनकी दूसरी मां नहीं मिल पाती है। सुधा मूर्ति ने आगे कहा कि कोरोना काल में देश में इतना बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा सकता है तो सर्वाइकल कैंसर को लेकर क्यों नहीं। इसके बाद सुधा मूर्ति ने पर्यटन के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने कहा कि भारत में ऐसी कई प्राचीन जगहें और धरोहर हैं, जिनका हमें प्रचार प्रसार करना चाहिए। इससे पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि सुधा मूर्ति के भाषण पर सोशल मीडिया लोग कमाल के रिएक्शन दे रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement