Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

SKM प्रमुख पीएस तमांग आज सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, 32 में से 31 सीटों पर मिली जीत

एसकेएम ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में राज्य की 32 सीट में से 31 पर जीत दर्ज की है। प्रेम सिंह तमांग रेनॉक विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सोम नाथ पौड्याल को 7,044 मतों से हराया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 10, 2024 10:46 IST
prem singh tamang- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रेम सिंह तमांग

सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में प्रेम सिंह तमांग आज शपथ लेंगे। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने शनिवार को अपने कार्यकर्ताओं और आम लोगों को 10 जून को यहां पलजोर स्टेडियम में प्रेम सिंह तमांग और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। तमांग आज दूसरी बार सिक्किम के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

पार्टी कार्यकर्ताओं, लोगों को शपथ समारोह में शामिल होने का आग्रह  

एसकेएम ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में राज्य की 32 सीट में से 31 पर जीत दर्ज की है। प्रेम सिंह तमांग रेनॉक विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं। तमांग ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सोम नाथ पौड्याल को 7,044 मतों से हराया। मुख्यमंत्री को 10,094 मत मिले जबकि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के पौड्याल को 3,050 मत मिले।

पार्टी महासचिव पवन गुरुंग ने कहा, ''सभी पार्टी कार्यकर्ताओं, संबंधित संगठनों/शाखाओं के सदस्यों को सूचित किया जाता है कि माननीय मुख्यमंत्री पी एस तमांग और उनके नये मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 10 जून को शाम चार बजे पलजोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ''हम सभी पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और जनता से अनुरोध करते हैं कि वे इस ऐतिहासिक अवसर पर उपस्थित रहें।''

समारोह के लिए किसी ‘पास’ की जरूरत नहीं

एसकेएम के पदाधिकारी ने कहा कि यह निमंत्रण सभी के लिए है और समारोह में शामिल होने के लिए किसी ‘पास’ की आवश्यकता नहीं है। शिक्षा विभाग ने 10 जून को मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा-व्यवस्था के तहत गंगटोक नगर निगम की सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें-

'शुरुआती 4 दिनों में कोई मंत्री अपना ऑफिस छोड़कर बाहर नहीं जाएगा', शपथ लेते ही PM मोदी ने दिया टास्क

शपथ लेते ही एक्शन में मोदी 3.0 सरकार, शाम 5 बजे पहली कैबिनेट बैठक; क्या बड़ा फैसला होगा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement