Sunday, June 30, 2024
Advertisement

कर्नाटक में 'खींचतान' के बीच राहुल गांधी से मिले सिद्धारमैया, मुस्कुराते हुए मिलाया हाथ

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राहुल गांधी से उनके दिल्ली स्थित आवास में मुलाकात की और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष चुने जाने की बधाई थी।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 29, 2024 18:10 IST
Siddaramaiah, Siddaramaiah Rahul Gandhi, DK Shivakumar- India TV Hindi
Image Source : X.COM/SIDDARAMAIAH लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करते कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया।

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लेकर पिछले काफी समय से जारी ‘खींचतान’ के बीच सूबे के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से शनिवार को मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों नेता काफी अच्छे मूड में नजर आए। सामने आई तस्वीर में सिद्धारमैया कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कंधे पर हाथ रखकर उनसे हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। सिद्धारमैया अपने साथ एक प्रतिनिधिमंडल को भी लेकर गए थे। बता दें कि कर्नाटक में सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार में खींचतान की खबरें आती रहती हैं।

डीके शिवकुमार ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी

मुलाकात की तस्वीर को X पर शेयर करते हुए सिद्धारमैया ने लिखा कि उन्होंने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के लिए दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर बधाई थी। बता दें कि इससे पहले कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने की संभावना तथा 3 और उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर चल रही बहस के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से इस मुद्दे पर सार्वजनिक बयान देने से बचने को कहा और अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी। शिवकुमार ने पार्टी के हित में पार्टी के लोगों से 'अपना मुंह बंद रखने' का आग्रह किया और साथ ही संतों से राजनीतिक मामलों में हस्तक्षेप न करने का अनुरोध भी किया।

‘स्वामीजी ने मेरे प्रति स्नेह के कारण मेरे बारे में बात की होगी’

कर्नाटक मंत्रिमंडल में वीरशैव-लिंगायत, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक समुदाय से एक-एक उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग बढ़ रही है। वर्तमान में प्रभावशाली वोक्कालिगा समुदाय से शिवकुमार, सिद्धरमैया मंत्रिमंडल में एकमात्र उपमुख्यमंत्री हैं। विश्व वोक्कालिगा महासमस्तन मठ के वोक्कालिगा संत कुमार चंद्रशेखरनाथ स्वामीजी ने गुरुवार को सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से पद छोड़ने और उपमुख्यमंत्री शिवकुमार के लिए रास्ता बनाने का आग्रह किया था। इस पूरे मुद्दे पर शिवकुमार ने कहा, ‘किसी उपमुख्यमंत्री पर कोई चर्चा नहीं हुई है और न ही मुख्यमंत्री को लेकर कोई सवाल है। स्वामीजी (वोक्कालिगा संत) ने मेरे प्रति स्नेह के कारण मेरे बारे में बात की होगी।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement