Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, इस केस में कार्रवाई की मांग

राहुल गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, इस केस में कार्रवाई की मांग

रायबरेली में बीते दिनों बाल काटने की दुकान चलाने वाले अर्जुन पासी की हत्या कर दी गई थी। अब इस केस में कार्रवाई को लेकर राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 29, 2024 20:01 IST
Rahul gandhi letter to cm yogi- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी।

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। राहुल गांधी ने इस चिट्ठी में बीते दिनों रायबरेली में बाल काटने की दुकान चलाने वाले अर्जुन पासी नाम के युवक की हत्या के मामले में कार्रवाई की मांग की है। राहुल गांधी ने कहा है कि इस घटना में मुख्य आरोपी विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण के कारण गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। 

क्या है पूरा मामला?

बीते 11 अगस्त को राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में एक दलित युवक अर्जुन पासी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। अर्जुन बाल काटने की दुकान चलाता था। मृतक के घर वालों का आरोप है कि अर्जुन ने दबंगों से बाल काटने के पैसे मांगे थे। इससे नाराज होकर अर्जुन की हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया था लेकिन एक आरोपी विशाल सिंह फरार हो गया था। मृतक के घर वालों का आरोप है कि राजनीतिक संरक्षण की वजह से विशाल को पकड़ा नहीं जा रहा है। राहुल गांधी पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने भी पहुंचे थे। 

क्या लिखा राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखी गई चिट्ठी में कहा है कि मैं पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने पहुंचा था। वहां परिवार के सदस्यों ने बताया कि घटना से संबंधित सात नामजद अभियुक्तों में से छह  की गिरफ्तारी हो चुकी है, परंतु घटना के मुख्य अभियुक्त विशाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। राहुल गांधी ने कहा कि परिवार के सदस्यों एवं अन्य ग्रामवासियों द्वारा उनके संज्ञान में यह भी लाया गया कि विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

 

राहुल ने सीएम योगी से किया ये अनुरोध

राहुल गांधी ने चिट्ठी में कहा है कि घटना के दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार एवं स्थानीय दलित समाज डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर हैं। साथ ही, एक अत्यंत गरीब, शोषित, दलित परिवार को न्याय से वंचित रखा जा रहा है। राहुल गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया है कि मुख्य अभियुक्त की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए ताकि पीड़ित परिजनों को न्याय मिल सके। राहुल ने कहा है कि कृपया इस संदर्भ में की गई कार्रवाई के बारे में मुझे अवश्य अवगत कराएं। 

 

ये भी पढ़ें- इस राज्य में जनता से सलाह लेकर घोषणापत्र तैयार करेगी भाजपा, जल्द होने हैं चुनाव

राहुल गांधी शुरू करेंगे ‘भारत डोजो यात्रा’, मार्शल आर्ट से है खास लिंक, यहां जानिए

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement