Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी की कोर्ट में क्यों होने वाली है पेशी? अमित शाह से जुड़ा है मामला

राहुल गांधी की कोर्ट में क्यों होने वाली है पेशी? अमित शाह से जुड़ा है मामला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को कल शुक्रवार को सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होना है। आपको बता दें कि राहुल पर मानहानि का ये केस गृह मंत्री अमित शाह को लेकर अपमानजनक टिप्पणी से जुड़ा है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 25, 2024 11:33 IST
कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी। - India TV Hindi
Image Source : PTI कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी।

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी नई मुश्किल में फंस गए हैं। जानकारी के मुताबिक, सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश होने के लिए तलब किया है। आपको बता दें कि कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा चल रहा है। ये मानहानि का केस गृह मंत्री अमित शाह को लेकर अपमानजनक टिप्पणी से जुड़ा हुआ है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में।

2 जुलाई को पेश नहीं हुए थे राहुल

शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होना है। राहुल गांधी को मानहानि के इस मुकदमे को लेकर इससे पहले दो जुलाई को कोर्ट में पेश होना था। हालांकि,  राहुल गांधी तब कोर्ट में पेश नही हो पाए थे। राहुल गांधी के वकील ने कोर्ट में कहा था कि लोकसभा का सत्र चल रहा है इसलिये राहुल गांधी नही आ पाए है, राहुल के वकील ने 26 जुलाई की तारीख मांगी थी।

क्या है पूरा केस?

दरअसल सुल्तानपुर की एमपीएमएलए कोर्ट में अगस्त 2018 में मानहानि का मुकदमा दायर हुआ था। मुकदमा बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दायर किया था।उन्होंने आरोप लगाया था कि  8 मई को कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चुनावी सभा मे राहुल गांधी ने  अमित शाह को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में राहुल गांधी को  इसी साल फरवरी में जमानत मिल चुकी है।

क्या होगा राहुल गांधी का शेड्यूल

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नताओं ने बताया है कि राहुल गांधी 26 जुलाई को सुबह नौ बजे के करीब लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे। वहां से राहुल गांधी कार से सुलतानपुर के लिये रवाना होंगे और यहां एमपी एमएलए अदालत में पेश होंगे।

ये भी पढ़ें- भाजपा ने देशभर के संगठन मंत्रियों को दिल्ली क्यों बुलाया? यहां जानें पूरी डिटेल

'कुर्सी की पेटी बांधकर रखिए...', लोकसभा में ओम बिरला से भिड़े TMC सांसद अभिषेक बनर्जी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement